Wednesday, October 20, 2021
Homeनेशनलक्या इस बार Congress Working Committee लेगी कड़े फैसले

क्या इस बार Congress Working Committee लेगी कड़े फैसले

Will the Congress Working Committee take tough decisions this time?

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक 16 को
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Congress Working Committee : पिछले लंबे समय से आंतरिक मामलों में उलझी कांग्रेस पार्टी के लिए आने वाले दिन महत्वपूर्ण होंगे। काफी समय से सदस्यों की चली आ रही मांग के बाद कांग्रेस र्वकिंग कमेटी की बैठक 16 अक्टूबर को बुलाने का फैसला किया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि पार्टी आने वाले समय में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का रोडमैप भी तैयार करने की जुगत में लगी हुई है। अब देखना यह होगा की इस बैठक में क्या कांग्रेस अपने विवादों से निपटते हुए भविष्य की कार्ययोजना तैयार कर पाती है या फिर अंदरुनी लड़ाई के चलते लगातार कमजोर होती जाएगी।

कई वरिष्ठ नेताओं ने की थी बैठक की मांग (Congress Working Committee)

ज्ञात रहे कि पार्टी की वर्तमान हालत से चिंतित कई कांग्रेसी नेताओं ने कांग्रेस र्वकिंग कमेटी की बैठक जल्द से जल्द बुलाने की मांग की थी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि मौजूदा राजनीतिक हालात, आगामी विधानसभा चुनावों और संगठन चुनाव पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है। यह बैठक ऐसे समय पर होने जा रही है जब पार्टी को पंजाब, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित कई राज्यों में गुटबाजी का सामना करना पड़ रहा है। राजनीतिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश सहित 5 राज्यों में विधानसभा के चुनाव भी होने जा रहे हैं।

Also Read : Jammu and Kashmir Brainstorming घाटी के हालात पर मंथन आज

कई बार टल चुका अध्यक्ष का चुनाव (Congress Working Committee)

ज्ञात रहे कि 2019 लोकसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी ही अंतरिम अध्यक्ष के रूप में पार्टी का कामकाज देख रही हैं। हालांकि, पार्टी के कई वरिष्ठ नेता इस पर सवाल उठा चुके हैं। पार्टी में स्थाई अध्यक्ष की मांग लंबे समय से उठ रही है।

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE