Friday, October 22, 2021
Homeलाइफस्टाइल & फैशनYou can also Reduce stubborn Belly fat with Banana, include this in...

You can also Reduce stubborn Belly fat with Banana, include this in the diet to lose weight आप केले से भी घटा सकते हैं पेट की जिद्दी चर्बी, वजन कम करने के लिए ऐसे करें डाइट में शामिल

You can also Reduce stubborn Belly fat with Banana

जानिए यदि आप वजन कम करना चाहते हैं तो कैसे एक केला आपके वेट लॉस मिशन को पूरा कर सकता है। वजन कम करने के लिए अक्सर लोग कार्ब्स और कैलोरीज का अधिक ध्यान रखते हैं। लोग अपनी डाइट में ऐसी चीजें शामिल करते हैं जिसमें यह दोनों चीजें कम हो। वहीं, एक केले के अंदर 105 कैलोरीज, 3 ग्राम फाइबर और 27 ग्राम कार्ब्स होने के साथ प्रोटीन काफी कम होता है। ऐसे लोग वजन कम करने के लिए केले को अपनी डाइट से बाहर ही रखते हैं। जबकि देखा जाए तो केला वजन कम करने में बेहद उपयोगी सिद्ध हो सकता है। अगर आप सोचते हैं कि केला आपका वजन कम करने के लिए नहीं बल्कि बढ़ाने में जिम्मेदार है तो इस गलतफहमी को दूर करने के लिए अपनी डाइट में इस तरह से केले को जरूर शामिल करें। केले में फाइबर होता है जिसके कारण शरीर काबोर्हाइड्रेट्स को अवशोषित नहीं करता है। इससे शरीर फैट को एनर्जी के तौर पर जलाता है। अगर काबोर्हाइड्रेट्स को फैट के तौर पर अवशोषित कर लिया जाए तो आपके शरीर में मौजूद चर्बी आसानी से कम होगी।

You can also Reduce stubborn Belly fat with Banana ब्रेकफास्ट में केला

शरीर को हेल्दी और एनर्जी से फुल रखने के लिए सुबह का खाना बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। दरअसल डिनर से लेकर सुबह के नाश्ते के बीच काफी लंबा अंतराल हो जाता है। ऐसे में अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो नाश्ते में फाइबर, प्रोटीन से भरपूर केला शामिल कर सकते हैं, साथ ही इसमें पोटैशियम अधिक मात्रा में पाया जाता है जो आपकी एनर्जी बूस्ट करने में मदद करता है और आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखता है। इसलिए आप नाश्ते में ओटमील, चिया सीड्स, दलिया आदि के साथ केला जरूर लें।

You can also Reduce stubborn Belly fat with Banana केले की स्मूदी

वजन कम करने के लिए आप केले की स्मूदी भी ले सकते हैं। इसके लिए आप एक केले के साथ 10-15 पालक की पत्तियां, एक बाउल अनानास, 1 चम्मच चिया सीड्स, थोड़ी सी अदरक और बादाम का दूध डालकर ग्राइंड कर लें और इसका सेवन करें।

You can also Reduce stubborn Belly fat with Banana रोजाना एक केला खाएं

वर्कआउट करने से पहले या फिर बाद में केला जरूर खाएं। इससे आपको काफी एनर्जी मिलेगी। इसके साथ ही आप प्रोटीन से भरपूर ड्राई फूट्स शामिल कर सकते हैं।

Read More : अफगानों को लूट रही Pakistan Airline, तालिबान ने चालाकी पकड़ कहा- कर देंगे बैन

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE