होम / Nuh violence: नूंह हिंसा पर अनिल विज का बड़ा बयान, बताया किसी की साजिश

Nuh violence: नूंह हिंसा पर अनिल विज का बड़ा बयान, बताया किसी की साजिश

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 1, 2023, 1:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Nuh Violence: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने नूंह हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह हिंसा किसी मास्टरमाइंड का रचा हुआ प्लान है। गृह मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारियों को पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गये हैं, और जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

गृह मंत्री ने साफ कहा कि जिस तरह पत्थर इकट्ठे करके, गोलियां चला के हिंसा हुई है ये एकदम नहीं हुई, ये किसी न किसी का मास्टर माइंड का प्लान था, जो देश और प्रदेश की शांति भंग करना चाहता है। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि इस मामले में जांच बिठा दी गई है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

केंद्र से सुरक्षा बलों की 20 कंपनियां मंगवाई गई,एयरफोर्स को भी स्टैंडबाई रखा

गृह मंत्री ने बताया कि केंद्र से सुरक्षा बलों की 20 कंपनियां मंगवाई गई है और एयरफोर्स को भी स्टैंडबाई रखा गया है ताकि यदि एयरलिफ्ट की जरूरत हुई तो हम तैयार रहें। गृह मंत्री ने सभी राजनैतिक पार्टियों से भी शांति बनाए रखने की अपील की, गृह मंत्री ने राजनीतिक पार्टियों को भी सलाह देते हुए कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है, यह शांति बहाल करने का समय है और जो राजनीतिक पार्टियां बोल रही है, वह अपने- अपने रिसोर्स से शांति बहाल करें।

नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के साथ साथ कर्फ्यू लगा दिया गया

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि नूंह में हालात नियंत्रण में हैं और नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के साथ साथ कर्फ्यू लगा दिया गया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में फोर्स लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि गत दिन भी नूंह के साथ लगते जिलों से फोर्स भेजी गई थी, और आज हरियाणा के बाकी हिस्सों से भी फोर्स भेजी जा रही है।

दो होमगार्ड के जवान शहीद हुए हैं, एक अनजान व्यक्ति की मौत हुई

गृह मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक दो होमगार्ड के जवान शहीद हुए हैं, एक अनजान व्यक्ति की मौत हुई है और बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि तीन पुलिस कर्मियों को गोली लगी है जो वेंटिलेटर पर हैं, तथा इनका उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Babar Azam: बाबर आजम ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, इस बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम-Indianews
Cannes 2024 की ओपनिंग सेरेमनी में Urvashi Rautela ने बिखेरा जलवा, रेड कार्पेट पर पिंक गाउन पहने आईं नजर -Indianews
Mark Zuckerberg Birthday: मार्क जुकरबर्ग ने अपने 40वें जन्मदिन पर, बिल गेट्स के साथ की फोटो की शेयर-Indianews
Janhvi Kapoor ने Mr & Mrs Mahi में ट्रेनिंग के दौरान मान ली थी हार, दोनों कंधें हो गए थे डिस्लोकेट -Indianews
Lok Sabha Election: 2024 का चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव, INDI गठबंधन की अपील
इस वजह से मेट गाला 2024 में शामिल नहीं हो पाईं Isha Ambani, उनके मेकअप आर्टिस्ट ने किया यह खुलासा -Indianews
India Pakistan Relations: अपने चुनावों में हमारा नाम घसीटना बंद करें, भारतीय नेताओं पर भड़का पाक, लगाए ये बड़े आरोप-Indianews
ADVERTISEMENT