होम / Bhandwari landfill fire: गुरुग्राम के भंडवारी लैंडफिल में लगी भीषण आग, 2 महीने में है यह चौथी घटना -IndiaNews

Bhandwari landfill fire: गुरुग्राम के भंडवारी लैंडफिल में लगी भीषण आग, 2 महीने में है यह चौथी घटना -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 1, 2024, 9:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Bhandwari landfill fire: अधिकारियों ने बताया कि शनिवार (1 जून) दोपहर गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर भांडवारी लैंडफिल में आग लग गई। अधिकारियों के अनुसार, दोपहर करीब 2:30 बजे आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि सेक्टर 29, सेक्टर 37, उद्योग विहार, भीम नगर, सोहना और फरीदाबाद फायर स्टेशनों से 10 से अधिक दमकल गाड़ियों के साथ 25 से अधिक दमकलकर्मियों को मौके पर भेजा गया। वरिष्ठ अग्निशमन अधिकारी गुलशन कालरा ने बताया कि आग पर काबू पाने में पांच घंटे से अधिक का समय लगा। लेकिन अब आग पर काबू पा लिया गया है। एहतियात के तौर पर हमारी एक टीम मौके पर मौजूद है।

भंडवारी लैंडफिल में फिर लगी आग

बता दें कि, पिछले दो महीनों में भंडवारी लैंडफिल में आग लगने की यह चौथी घटना है। स्थानीय लोगों ने नगर निगम गुरुग्राम और जिला प्रशासन से इस स्थिति पर तुरंत नियंत्रण की मांग की है। वे डंपिंग स्टेशन की नियमित निगरानी की भी मांग कर रहे हैं। एमसीजी के संयुक्त आयुक्त डॉ. नरेश कुमार ने कहा कि कई बार अत्यधिक गर्मी में आग लग जाती है। आग लगने का असली कारण बड़ी मात्रा में मीथेन गैस का बनना होता है। साथ ही कचरे में मौजूद कांच के टुकड़ों से घर्षण के बाद उत्पन्न चिंगारी से आग लग जाती है। घटना की विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Rahul Gandhi: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राहुल गांधी ने लिखा पत्र, अग्निवीरों के लिए की न्याय की मांग -India News

Lok Sabha Election 2024 Exit Poll: देश में तीसरी बार BJP सरकार! एग्जिट पोल में बड़ा खुलासा-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT