होम / Farmar Protest: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, कई शहरों में बंद रहेगा इंटरनेट सेवा

Farmar Protest: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, कई शहरों में बंद रहेगा इंटरनेट सेवा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 11, 2024, 12:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Farmar Protest: किसान आंदोलन (Farmer’s Protest) को लेकर हरियाणा के अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकतर क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर, मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं (Internet Service), बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाएं सस्पेंड कर दी गई हैं। बता दें कि, यह आदेश  11 फरवरी की सुबह 6 बजे से 13 फरवरी की रात 11:59 बजे तक लागू रहेगा।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह विभाग) टी वी एस एन  प्रसाद ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक और सीआईडी द्वारा यह जानकारी मिली है कि किसानों ने जिस मार्च या प्रदर्शन का आह्वान किया है उस दौरान अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिले में तनाव फैल सकता है, सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा सकता है और वहां शांति व्यवस्था बिगड़ने की आशंका है।

हिंसा भड़काने की जताई जा रही आशंका

सचिव ने कहा कि इस दौरान इन जिलों में इंटरनेट का गलत इस्तेमाल कर भड़काउं बातें फैलाई जा सकती हैं और अफवाहें फैलाई जा सकती हैं। लोगों तक यह अफवाह सोशल मीडिया और मेसेज सर्विस के जरिए फैलाई जा सकती है। गलत जानकारी और अफवाह के लिए व्हाट्सऐप, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, मोबाइल फोन और एसएमएस का दुरुपयोग किया जा सकता है जिससे हिंसक गतिविधि होने और उसमें जानमाल को गभीर नुकसान हो सकता है। इस दौरान  निजी और सावर्जनिक संपत्तियों की भी क्षति हो सकती है।

टेलीकॉम कंपनियों को दिए गए निर्देश

टी वी एस एन प्रसाद ने आगे कहा कि ”मुझे प्राप्त अधिकार के तहत हरियाणा के गृह सचिव होने के नाते मैं टेलीकॉम सर्विस पर अस्थायी रोक लगाता हूं। इसके तहत अंबाला कुरुक्षेत्र, कैथल, जिंदल हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में मोबाइल इंटरनेट सेवा (2जी, 3जी, 4जी, 5जी, सीडीएमए और जीपीआरएस), बल्क मेसेज (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज) और डोंगल सर्विस पर  रोक लगी रहेगी. टेलीकॉम सर्विस प्रदाता को निर्देश दिया गया है कि, वे इस आदेश का पालन करें।

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वैशाख माह में श्री हरि की कृपा पाने के लिए तुलसी से करें ये उपाय, रखें इन बातों का ध्यान -Indianews
Flood in Kashmir: भारी बारिश-बर्फबारी से कश्मीर में मची अफरातफरी, लैंडस्लाइड का वीडियो आया सामने-Indianews
भुखमरी से बेहाल पाकिस्तान को IMF ने दी खुशखबरी, करोड़ों अमेरिकी डॉलर लोन की मिली मंजूरी
T20 World Cup 2024 : टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का एलान, ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान-Indianews
चीन ने कोरोना पर जानकारी देने वाले वैज्ञानिक को लैब से निकाला, फिर जो हुआ…
बॉबी देओल ने भाई Sunny Deol को बताया रियल लाइफ सुपरमैन, सक्सेस पर बात करते हुए एक्टर के छलक पड़े आंसू -Indianews
पश्चिमी अफगानिस्तान के शिया मस्जिद में गोलीबारी, 6 नमाजियों की मौत
ADVERTISEMENT