होम / हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर का बड़ा एलान, पानी के बकाया बिलों पर उपभोक्ताओं को नहीं देना होगा जुर्माना

हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर का बड़ा एलान, पानी के बकाया बिलों पर उपभोक्ताओं को नहीं देना होगा जुर्माना

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 29, 2023, 12:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), CM Manohar Lal Khattar, हरियाणा: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक बड़ा एलान किया है। बीते दिन शुक्रवार को पानी के बकाया बिल पर लगने वाले जुर्माने और ब्याज को सीएम खट्टर ने माफ करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब उपभोक्ताओं को इस फैसले के बाद सिर्फ बकाया बिल राशि ही चुकानी होगी। उसे भी उपभोक्ता किस्तों में चुका सकते हैं। महेन्द्रगढ़ जिले में आयोजित ‘जन संवाद’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ये घोषणा की है।

कई लोगों के सालों से लंबित पड़े हैं पानी के बिल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कई वर्षों से काफी उपभोक्ताओं के पानी बिल जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी (PHI) विभाग के पास लंबित पड़े हुए हैं। विभाग ने इन उपभोक्ताओं पर 15,000 रुपये से लेकर 40 हजार रुपये तक के जुर्माने और ब्याज लगाए थे। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सीएम खट्टर ने कहा, “यह मामला हमारे समक्ष उठाए जाने के बाद हमने लंबित बिल बकाये पर लगे जुर्माने और ब्याज को हटाने का फैसला किया है। राज्य सरकार जन संवाद कार्यक्रमों के जरिए लोगों से सीधा संपर्क कायम कर रही है। साथ ही उनकी शिकायतों पर कदम भी उठाए जा रहे हैं।”

किस्तों में भी चुका सकते हैं पानी का बकाया बिल 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य के लोगों का पानी का बिल कितने ही सालों का बकाया हो अब उन्हें सिर्फ पानी का बिल ही चुकाना होगा। वहीं अगर 15 सालों का हिसाब लगाया जाए तो निर्धारित दरों के मुताबिक अब अनुसूचित जाति के नागरिकों को कम से कम 3800 रुपये तथा सामान्य श्रेणी के नागरिकों को अधिकतम 7600 रुपए का भुगतान करना है। जिसमें भी अब एक छूट ये दी गई है कि अगर कोई भी एक साथ ये भुगतान नहीं कर सकता तो फिर वह किस्तों में भुगतान कर सकता है।

दूसरे गांवों-शहरों में पढ़ने वाली लड़कियों के लिए बसों का प्रबंध

इसके अलावा एक गांव से दूसरे गांवों और शहरों में पढ़ने जाने वाली लड़कियों के लिए मुख्यमंत्री खट्टर ने हरियाणा परिवहन की बसों का प्रबंध करने का एलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी गांव में अगर हरियाणा राज्य परिवहन की व्यवस्था नहीं होगी तो फिर उनके लिए उसी गांव के किसी प्राइवेट वाहन की व्यवस्था करवाई जाएगी।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

RCB vs DC: RCB ने दिल्ली को हरा, प्लेऑफ में जाने की उम्मीद को रखा कायम -India News
JK Rowling: मशहूर लेखिका जेके राउलिंग ने की ट्रांसवुमन पर विवादित टिप्पणी, कहा- ‘किसी पुरुष को पुरुष कहना…’ – Indianews
Bigg Boss OTT 3: सलमान खान बिग बॉस ओटीटी 3 को नहीं करेंगे होस्ट? इन दिग्गजों से किया जा रहा संपर्क- Indianews
PM Modi in Patna: पटना में पीएम मोदी का सुपरहिट रोड शो, तस्वीरों के जरिए देखिए पूरा माहौल- Indianews
Delhi Schools Summer Vacation: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में समर वेकेशन की घोषणा, जल्द ही बंद होंगे प्राइवेट स्कूल- Indianews
Shaheen Afridi: शाहीन अफरीदी ने हासिल किया यह रिकॉर्ड, पाकिस्तानी दिगज्जों की सूची में हुए शामिल -India News
Weekly Numerology Horoscope: अगले 7 दिनों तक इन मूलांक पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बनेंगे सभी बिगड़े काम
ADVERTISEMENT