होम / Panchkula News: ACB की टीम ने पंचकूला में की बड़ी कार्रवाई, मंडी बोर्ड के इंजीनियर इन चीफ को 2 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार..

Panchkula News: ACB की टीम ने पंचकूला में की बड़ी कार्रवाई, मंडी बोर्ड के इंजीनियर इन चीफ को 2 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार..

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 27, 2023, 1:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Panchkula News: ACB करनाल की टीम ने पंचकूला स्थित हरियाणा मंडी बोर्ड के इनजीनियर इन चीफ को करीब चार करोड़ रुपये का बिल पास करवाने के मामले में बुधवार की शाम 5 बजे 2 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इंजीनियर इन चीफ का नाम महेंद्र सिंह है और वह सेक्टर 6 स्थित हरियाणा मंडी बोर्ड में बैठते हैं। शाम करीब 5 बजे करनाल एसीबी की टीम ने उन्हें पैसो के साथ गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सेक्टर 17 विजिलेंस थाना में मामला दर्ज किया है। अब एसीबी द्वारा उनसे रिश्वत की चेन के बारे में पता किया जाएगा, कि आखिरकार रिश्वत के पैसों में किस-किस अधिकारी का हिस्सा है। साथ ही एसीबी की टीम इंजीनियर इन चीफ से पूछताछ में यह भी पता करेगी कि क्या इससे पहले भी उनके निचले अधिकारी ने बिल पास करने के एवज में कोई रिश्वत लि है या नहीं।

इंजीनियर इन चीफ ने ठेकेदार को कहा मैं फोन करूंगा तभी एक्सईएन बिल पास करेगा

सोनीपत निवासी मोहित कुमार ने विजिलेंस को दी शिकायत में बताया कि वह मंडी बोर्ड के सड़कों का काम हरियाणा के अलग-अलग जिलों में करता है। रोहतक, करनाल, पानीपत, कैथल और सोनीपत में सड़कों के किए गए काम की पेमेंट बाकी थी। जिसके लिए वह बार-बार एरिया के एक्सईएन के दफ्तर का चक्कर लगा रहे थे। समय पर काम की पेमेंट नहीं होने के कारण बाकी काम भी प्रभावित हो रहे थे। एक्सईएन बार-बार पेमेंट अप्रूव्ड करने के नाम पर इंजीनियर इन चीफ महेंद्र सिंह से फोन करवाने की बात कहते थे।

जिसके बाद वह इंजीनियर इन चीफ से मिलकर पेमेंट करवाने की गुहार लगाई। इस पर उन्होंने कहा कि जब तक मैं फोन नहीं करूंगा तब तक अलग-अलग एरिया के एक्सईएन पेमेंट अप्रूव्ड नहीं करेंगे। ठेकेदार ने महेंद्र सिंह से पेमेंट करवाने की गुहार लगाई। इस पर उन्होंने ठेकेदार को कहा कि रिश्वत और कमीशन के मिलाकर वह उन्हें 5 लाख रुपए दे दें और वह तुरंत एक्सईएन को पेमेंट के लिए फोन कर देंगे। ठेकेदार ने कहा इस समय उसके पास इतना पैसा नहीं हो सकेगा तो इंजीनयिर इन चीफ ने कहा कि कोई बात नहीं पहले 2 लाख और फिर बकाया तीन लाख रुपये दे देना।

बुधवार को रिश्वत का पैसा लेने की हुई थी बात

ठेकेदार मोहित कुमार ने एसीबी को बताया कि बुधवार को इंजीनियर इन चीफ ने रिश्वत के 2 लाख रुपये लेकर ऑफिस में आने को कहा था। अब तक बिल की पेमेंट को लेकर हुए डील के कारण वह परेशान होकर एसीबी के पास जा पहुंचा और उन्हें अपनी पूरी आपबीति सुना दी। जिसके बाद एसीबी करनाल की टीम बनाई गई और पंचकूला में टीम ठेकेदार के साथ सेक्टर 6 मंडी बोर्ड तक गई। जैसे ही ठेकेदार ने रिश्वत का पैसा दिया कि मौके पर मौजूद एसीबी की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Also Read :http://बिना एनओसी चल रहे कोचिंग सेंटरों पर दिल्ली हाईकोर्ट सख्त, बंद कराने के दिए आदेश

इन मुल्कों में जनता को नहीं देना होता एक भी रुपया टैक्स : जानें, कैसे हैं फिर भी ये मुल्क अमीर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पांच साल के अंदर इतनी फीसदी बढ़ी हेमंत सोरेन की संपत्ति, रिपोर्ट में खुलासा-Indianews
Heeramandi ने तोड़े रिकॉर्ड, संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज़ इंटरनेशनल लीग में हुई शामिल -Indianews
Katrina Kaif-Vicky Kaushal ने अपने रिश्ते को छिपाने के लिए पैप्स से डिलीट करवाईं थीं तस्वीरें, फिर कही थी ये बात -Indianews
Lok Sabha Election 2024: गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी; भगवंत मान दावा
Actor Raj Nayni: माफी मांगो नहीं तो कानूनी कार्रवाई का सामना करो, अभिनेता नयनी ने बीजेपी नेता को दी धमकी-Indianews
Kareena Kapoor ने आमिर खान की Laapataa Ladies की जमकर तारीफ, वरुण धवन ने भी दिया दिल छू लेने वाला रिव्यू -Indianews
बॉयफ्रेंड से झगड़े के बाद Britney Spears ने उतार फेकी शर्म, होटल के कमरे से इस तरह निकली बाहर -Indianews
ADVERTISEMENT