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इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
बीते सप्ताह दिल्ली हवाई अड्डे (Delhi Airport) पर एक अजीबो गरीब घटना हुई, जिसकी वीडियो सामने आने के बाद एयर इंडिया को एक बयान जारी करना पड़ा है। दरअसल, दिल्ली हवाई अड्डे एक महिला यात्री को एयर इंडिया की दिल्ली -वड़ोदरा उड़ान में इसलिए सवार नहीं होने दिया गया, क्योंकि वह देरी से पहुंची थी।
इसके बाद वह हवाई अड्डे पर ही बेहोश हो गई। महिला के रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि उसे तुरंत चिकित्सा सहायता भी उपलब्ध नहीं करवाई गई। लेकिन एयर इंडिया (Air India) ने यह आरोप नकारते हुए कहा है कि महिला की मदद के लिए तुरंत एक डॉक्टर मौके पर पहुंचा। डाक्टर के आने तक वह अच्छा महसूस करने लगी थी। इस घटना के बारे में नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के प्रमुख अरूण कुमार ने मीडिया से कहा कि हम संबंधित एयरलाइन से रिपोर्ट मांग रहे हैं।
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर आया है जिसमें एक महिला बोर्डिंग गेट के समीप फर्श पर लेटी है। उसके रिश्तेदार उसके लिए पानी का प्रबंध करने में लगे हैं। एक बयान में एयर इंडिया (Air India) के प्रवक्ता ने कहा कि यह वीडियो उन 3 यात्रियों के संदर्भ में है जो बोर्डिंग गेट के बंद हो जाने पर पहुंचे थे। एयरलाइन कर्मी गेट बंद होने से पहले उनके नाम पुकारते रहे। एयर इंडिया ने यह नहीं बताया कि यह घटना दिल्ली हवाई अड्डे पर कब घटी।
प्रवक्ता ने कहा कि उनमें से एक को द्वार के समीप फर्श पर लेटा देख हमारे कर्मियों ने उसकी मदद के लिए तत्काल एक डॉक्टर एवं एक सीआईएसएफ कर्मी को बुलाया। जब डॉक्टर मौके पर पहुंचा तब तक यात्री अच्छा महसूस करने लगी एवं उसने कोई चिकित्सा सहायता या व्हीलचेयर लेने से इनकार कर दिया।
प्रवक्ता ने कहा कि एयर इंडिया यात्रियों की सुरक्षा एवं सुविधा को शीर्ष प्राथमिकता देती है। प्रवक्ता ने कहा, ह्यह्यलेकिन एक जिम्मेदार एयरलाइन होने के नाते में नियामकीय निकाय के नियमों का पालन करना होता है और किसी भी स्थिति में हम तब उड़ान में देरी नहीं कर सकते जब सभी यात्री समय से विमान में सवार हो गए हों।
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