संबंधित खबरें
Jammu and Kashmir: बडगाम में खाई में गिरी BSF जवानों की बस, 4 जवान शहीद, 32 घायल
मेरठ में बड़ा हादसा, तीन मंजिला मकान गिरने से कई घायल, मलबे में दबे पशु
किस दिन होगा केजरीवाल की किस्मत का फैसला? इस घोटाले में काट रहे हैं सजा
No Horn Please: हिमचाल सरकार का बड़ा फैसला, प्रेशर हॉर्न बजाने पर वाहन उठा लेगी पुलिस
Himachal News: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छे दिन! जानें पूरी खबर
Rajasthan: चेतन शर्मा का इंडिया की अंडर-19 टीम में चयन, किराए के मकान में रहने के लिए नहीं थे पैसे
India News (इंडिया न्यूज़), Air India: एयर इंडिया विमान से एक बड़ी खबर सामने आयी है जिसमें, विमान के उड़ान के दौरान यात्री के अभद्र व्यवहार करने का एक घटना सामने आया है। हाल ही में सिडनी से दिल्ली के लिए रवाना हुई विमान में एक यात्री ने एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ गाली-गलौज किया और उन पर हमला भी कर दिया।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिसमें बताया गया कि, यह घटना उस वक्त हुई जब सीट की खराबी के कारण बिजनेस क्लास से इकोनॉमी क्लास में डाउनग्रेड किए गए एअर इंडिया के अधिकारी ने अपने सह-यात्री को उसकी ऊंची आवाज के कारण टोका था। आगे इसमें कहा गया कि, शारीरिक हमले के बावजूद एअर इंडिया के चालक दल के सदस्य ने अनियंत्रित यात्री को रोकने के लिए निरोधक उपकरणों का इस्तेमाल नहीं किया था।
इस मामले को लेकर एयर इंडिया के प्रवक्ता कहते हैं कि, 9 जुलाई को सिडनी-दिल्ली उड़ान भरने वाले विमान AI301 पर एक यात्री ने मौखिक और लिखित चेतावनियों के बावजूद उड़ान के दौरान अस्वीकार्य तरीके से व्यवहार किया। जिससे अन्य यात्रियों को परेशानी हुई। जिसमें हमारा एक कर्मचारी भी शामिल था।
A passenger on board AI301 operating Sydney-Delhi on 9 July behaved in an unacceptable manner during the flight, despite verbal and written warnings, causing distress to other passengers, which included one of our staff. Upon the flight’s safe landing in Delhi, the passenger was… pic.twitter.com/QJzISUXG21
— ANI (@ANI) July 15, 2023
फ्लाइट की दिल्ली में सुरक्षित लैंडिंग होने पर यात्री को सुरक्षा एजेंसी को सौंप दिया गया और बाद में यात्री ने लिखित में माफी मांगी। डीजीसीए को घटना की विधिवत जानकारी दी गई। एयर इंडिया हमारे ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा, सुरक्षा या गरिमा से समझौता करने वाले दुर्व्यवहार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाती है। हम इसे कानून की पूरी सीमा तक आगे बढ़ाएंगे।
वही एयरलाइन ने कहा कि, दिल्ली में विमान के सकुशल उतरने पर यात्री को सुरक्षा एजेंसी के हवाले कर दिया गया और यात्री ने बाद में लिखित में माफी मांग ली। यह भी कहा गया कि डीजीसीए को घटना की ‘विधिवत जानकारी’ दी गई है और बताया गया कि एयरलाइन ‘दुर्व्यवहार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाएगी।’
बता दें कि, एअर इंडिया के अधिकारी को 30-सी सीट दिया गया था। लेकिन वहां अन्य यात्री होने की वजह से उन्होंने सीट बदला। जिसके बाद उन्हें 25 एबीसी सीट को दिया गया। सूत्रों द्वारा बताया गया कि, ‘एआई के अधिकारी ने अपने सहयात्री को उसकी ऊंची आवाज को लेकर टोका जिसके बाद बगल में बैठे यात्री ने उन्हें थप्पड़ मार दिया और उनका सिर मरोड़कर उनके साथ गाली-गलौज भी की।’
ये भी पढ़े- 1500 Trains Affected: बारिश और बाढ़ से ट्रेन के मुसाफिरों की मुश्किलें बढ़ी, 1500 से अधिक ट्रेन प्रभावित
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.