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India News (इंडिया न्यूज़), Chetak Express: पिछले कुछ समय से खचाखच भरी भारतीय ट्रेनों की अव्यवस्था एक गर्म विषय रही है। खचाखच भरे डिब्बों के कारण शौचालयों में यात्रा करने वाले यात्रियों से लेकर अपनी पक्की सीटों को सुरक्षित करने के लिए संघर्ष कर रहे अन्य लोगों तक वास्तविकता बहुत कड़वी है।
हाल ही में निलिशा मंत्री नाम की एक महिला ने बेहद भीड़भाड़ वाले AC कोच के अंदर के चौंकाने वाले तस्वीर का खुलासा करते हुए एक तस्वीर साझा किया है। यह एक आरामदायक AC डिब्बे के बजाय एक तंग जनरल या स्लीपर कोच जैसा दिखता था।
This is the condition of 3rd tier AC in chetak express 20473 @RailMinIndia @AshwiniVaishnaw railways have become a joke why we are even paying for AC if we have to suffer like general class?? @narendramodi no place to even sit properly even after paying pic.twitter.com/zUQO3utYHM
— Nilisha Mantri (@nilishamantri_) March 19, 2024
निलिशा ने चेतक एक्सप्रेस में यात्रा करते समय अपनी आपबीती सुनाई जो दिल्ली सराय रोहिल्ला और उदयपुर के बीच चलती है। 3-टियर एसी टिकट बुक करने के बावजूद उन्होने खुद को जनरल क्लास जैसी स्थिति में पाया।
उन्होंने तस्वीर के साथ शोक व्यक्त किया, जिसमें यात्रियों को सीटों पर सिकुड़े हुए और यहां तक कि गलियारों में खड़े हुए दिखाया गया है। “चेतक एक्सप्रेस 20473 में थर्ड टियर एसी की यह हालत है @RailMinIndia @AshwiniVaishnaw रेलवे एक मजाक बन गया है कि अगर हमें सामान्य श्रेणी की तरह परेशानी उठानी है तो हम एसी के लिए भुगतान क्यों कर रहे हैं?” वहाँ एक आदमी भी था जो अपने हाथ को सहारे के रूप में लेकर अनिश्चित रूप से सो रहा था।
How is this AC 3 Tier when it has a fan? Lol
— Himansh (@HimanshSingla_) March 19, 2024
पोस्ट ने तुरंत ही आग पकड़ ली जिससे लोगों की ओर से टिप्पणियों की झड़ी लग गई। कुछ लोगों ने फोटो में एक पंखे की मौजूदगी का हवाला देते हुए सवाल किया कि क्या यह वास्तव में एक एसी कोच था। हालाँकि, निलिशा ने सबूत के तौर पर अपने एसी कोच की बड़ी खिड़की की तस्वीर साझा करके संदेह को शांत कर दिया।
यात्रियों की निराशा को दर्शाते हुए टिप्पणियाँ आने लगीं। एक यूजर ने टिप्पणी की “अजकल हालात ये हो गई है, इसे अब एसी थ्री टियर नहीं कहा जाना चाहिए, यह थर्ड क्लास एसी है। फर्स्ट क्लास एसी और जिसका एक ही डब्बा हो या हो ही ना, वो फर्स्ट क्लास एसी है।” एक अन्य ने साझा किया, “भारत में स्टेशनों की हालत इतनी बदतर हो गई कि हम टियर 1 एसी टिकट खरीदने के बाद भी ट्रेन में प्रवेश करने में असफल रहे!”
एक अन्य ने कहा कि “पहले स्लीपर क्लास का इतना बुरा हाल था, अब एसी का भी वही बुरा हाल है,”
यहां तक कि रेलवे ने भी पोस्ट पर ध्यान दिया और शिकायत का शीघ्रता से समाधान करने के लिए निलिशा के पीएनआर/यूटीएस नंबर और मोबाइल नंबर के अनुरोध के साथ तुरंत प्रतिक्रिया दी। उन्होंने शीघ्र निवारण सुनिश्चित करने के लिए सीधे शिकायत पंजीकरण के रास्ते भी प्रदान किए।
Please share your PNR/UTS no. and Mobile No. with us preferably via DM so that immediate action can be taken on your complaint. You may also raise your concern directly on https://t.co/JNjgaq1zyT or dial 139 for speedy redressal.
https://t.co/utEzIqB89U— RailwaySeva (@RailwaySeva) March 19, 2024
अपने प्रसार के बाद से, इस पोस्ट को साइट पर प्रभावशाली 1.5 मिलियन बार देखा गया है, जो भारतीय ट्रेन यात्रा की स्थिति पर व्यापक चिंता को उजागर करता है।
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