Wednesday, October 20, 2021
HomeदुनियाAlert in Kabul अमेरिका और ब्रिटेन ने अपने नागरिकों को कहा, तुरंत...

Alert in Kabul अमेरिका और ब्रिटेन ने अपने नागरिकों को कहा, तुरंत खाली करें होटल

Alert in Kabul

इंडिया न्यूज, काबुल:क्या अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में फिर से कुछ बड़ा होने वाला है। अमेरिका और ब्रिटेन ने अपने नागरिकों को तुरंत प्रभाव से वहां से निकलने के लिए कहा है और काबुल के होटल खाली करने की चेतावनी दी है। अमरीका के विदेश मंत्रालय ने काबुल में सुरक्षा खतरों का हवाला देते हुए कहा है कि अमेरिकी नागरिक, जो सेरेना होटल या उसके आसपास हैं, उन्हें तुरंत उस जगह को छोड़ देना चाहिए।वहीं ब्रिटेन के विदेश विभाग ने अफगानिस्तान की यात्रा नहीं करने अपनी सलाह दी है। कहा कि बढ़ते हुए जोखिम को देखते हुए आपको नागरिकों को होटलों से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

सेरेना होटल काबुल का सबसे मशहूर लक्जरी होटल है, जो आठ सप्ताह पहले तालिबान के काबुल में कब्जे से पूर्व विदेशियों की पहली पसंद था। यह दो बार चरमपंथी हमलों का निशाना रहा है।

Taliban नेताओं में वर्चस्व की लड़ाई

माना जा रहा है कि तालिबानी नेता बरादार अब काबुल पैलेस में रह रहा है, जबकि उसके समर्थक और मुल्ला उमर का बेटा रक्षा मंत्री मुल्ला याकूब अभी भी कंधार में है। सिराजुद्दीन हक्कानी अभी भी काबुल में रहता है।

तालिबान के सह-संस्थापक, मुल्ला बरादर के आने से सरकार के भीतर तनाव बढ़ेगा क्योंकि याकूब गुट ISI समर्थित हक्कानी गुट का मजबूत प्रतिद्वंद्वी है। यही स्थिति तालिबान के अफगान विरोध के साथ भी है, जिसमें प्रत्येक नेता अपना वर्चस्व चाहता है और किसी के साथ काम करने को तैयार नहीं है।

Read Also : IPL 2021 RCB Vs KKR आज के एलिमिनेटर मुकाबले में केकेआर के सामने विराट चुनौती

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE