Friday, October 22, 2021
HomeनेशनलAryan khan drugs case ड्रग्स के तार लंदन, पाकिस्तान से जुड़े, करीना,...

Aryan khan drugs case ड्रग्स के तार लंदन, पाकिस्तान से जुड़े, करीना, कटरीना बनी कोडवर्ड

Aryan khan drugs case, Bollywood News, Drugs business runs from London and Pakistan, Mamta Kulkarnis, Vicky Goswami, Biggest Drug Supplier
इंडिया न्यूज, मुम्बई:

बॉलीवुड जगत में नशा मुहैया करवाने के लिए पैडलर्स ने इतना बड़ा मायाजाल बिछा रखा है कि पुलिस और नारकॉटिक्स सेल भी आज तक इसे भेद नहीं पाई है। हालांकि एनसीबी को ड्रग पेडलरों का संबंध लंदन और पाकिस्तान से मिले होने के सबूत मिले हैं। लेकिन जांच एजेंसी के लिए आज भी यह सवाल मुश्किलें खड़ी कर रहा है कि आखिर यहां ड्रग्स की सप्लाई होती कैसे है।

जांच एजेंसियां बेशक पेडलर को पकड़ने में कामयाब रही हों लेकिन सप्लायर, डिलीवर और मुख्य सरगना तक पहुंचना अभी तक संभव नहीं हो पाया है, क्योंकि ये सप्लायर पाकिस्तान, लंदन और कई अन्य देशों में बैठे हैं। देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली ड्रग्स चार रास्तों से होकर यहां पहुंचती है। जिसको लेकर खुलासा हुआ है कि अभिनेत्री रह चुकी Mamta Kulkarnis का पति Vicky Goswami नशा कारोबार में सबसे बड़ा सप्लायर माना जा रहा है।

ड्रग्स है कि Bollywood का पीछा ही नहीं छोड़ रहा

ड्रग्स है कि बॉलीवुड का पीछा ही नहीं छोड़ रहा, इस बार मामला किसी हीरो का नहीं बल्कि स्टार पुत्र आर्यन खान का है जिस अदालत ने शुक्रवार को 14 दिन की न्यायायिक हिरासत में भेज दिया है। बड़ा सवाल खड़ा होता है कि बॉलीवुड में ऐसा कौन-सा ड्रग्स का बे-ताज बादशाह है जिस तक नारकॉटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भी शिकंजा कस नहीं सकती।

लेकिन एजेंसी को इस बात का अवश्य पता चल चुका है कि भारत में पहुंचने वाली नशीली वस्तुओं के तार विदेशी धरती से जुड़े हुए हैं। जिनमें ब्रिटेन में बैठे Vicky Goswami और कराची से टाइगर मेमन चला रहे हैं। भारतीय युवाओं को नशे की दलदल में फंसाने वाला एक और शख्स है जिसका नाम इकबाल मिर्ची है। मिर्ची की 2013 में लंदन में मौत हो चुकी है।

जानकारों के अनुसार बॉलीवुड में ड्रग्स की जड़ें इतनी मजबूत हो चुकी हैं कि इस पर काबू पाना अब आसान नहीं रह गया है। नशा तस्करों के लिए बॉलीवुड एक ऐसा बाजार बन चुका है, जहां ड्रग्स माफिया को हर सालाना सैंकड़ों करोड़ की काली कमाई होती है। यहां फैले ड्रग्स चक्रव्यू की पड़ताल करेंगे तो कई हैरान करने वाली बातें आपको चौंका देंगी। बॉलीवुड में हर तरह का नशा बेचा व खरीदा जाता है। पड़ताल करने पर पता चला है कि यहां हर नशे का अपना एक कोडवर्ड बनाया हुआ है। जिनमें से करीना कपूर और कटरीना कैफ जैसी एक्ट्रेसेस के नाम भी ड्रग्स के कोडवर्ड बने होने का पता चला है।

नशा तस्करों की पहली पसंद बना Bollywood

बॉलीवुड में ड्रग्स सेवन स्टेटस सिंबल के तौर पर किया जाता रहा है। यहां न तो खरीदारों की कमी है न ही नशों की , बल्कि इस रंगीन दुनियां में बजट के हिसाब से हर नशा जब जी चाहे तब मिल जाता है। इसके चलते यहां नशा बेचने के लिए तस्कारों को ज्यादा मेहनत किए बगैर ही खरीदार मिल जाते हैं।

इस तरह से ड्रग्स की एक बड़ी खेप देखते ही देखते बिक भी जाती है। ड्रग्स इस्तेमाल यहां पहले प्रयोग के तौर पर किया जाता है उसके बाद लत पड़ने पर इसे लेना मजबूरी बन जाती है। वहीं कुछ लोग इसे काम के दबाव और तनाव दूर करने के लिए लेते हैं, वही कुछ इसे मजे लेने के लिए करते हैं। परंतु इन सब के बीच जो समय से संभल गया सो बच गया नहीं तो जान पर बन आती है। रिपोर्ट के मुताबिक बॉलीवुड व टीवी जगत से जुड़े लोगों की बहुत बड़Þी संख्या इसका सेवन करती है।

सबसे ज्यादा बिकती है यहां म्याऊं (Aryan khan drugs case)

जानकारों के अनुसार तीन दशक पहले मुंबई की गलियों में डाएजॉन, गांजा, चरस, ब्राउन शुगर, कोकिन जैसे नशे की स्मलिंग होती थी। लेकिन आज भी बॉलीवुड में सबसे ज्यादा अगर कोई नशा बिकता है तो वह एमडी ही है। जिसे म्याऊं-म्याऊं कहा जाता है। इसका इस्तेमाल करने से आंखों की पुतलियां बड़ी हो जाती हैं।

जिसकी वजह से इस नशे को म्याऊं कहा जाता है। वहीं दूसरी ओर कम लागत में कोकिन का मजा लेने के लिए इसका सेवन किया जाता रहा है। वास्तव में एमडी एक प्रकार का कीटनाशक है जिस पर भारत ने प्रतिबंध लगाया हुआ है। वहीं बॉलीवुड की कई जानी मानी हस्तियां सबसे मंहगी ड्रग्स कोकीन का सेवन करती रही हैं। इससे बाद नंबर आता है चरस, गांजा, हाइड्रोकोडोन केटामाइन, एमडीएमए जो कि एक तरह का केमिकल है

अनजान चेहरों के जरिए नशे का गोरखधंधा

अनजान चेहरों के जरिए चलता है यहां नशे का गोरखधंधा। सूत्र बताते हैं कि सपनों की नगरी में ड्रग्स का कारोबार लगभग अंडर ग्राउंड तरीक से किया जाता है। जो लोग इसकी सप्लाई करते हैं वह आपसे में किसी को जानते ही नहीं। इसके लिए एक ऐसा ग्रुप काम करता है कि यह माल कुछ लोगों के हाथों में पहुंचता है जो आपस में अनजान होते हैं। फिर यही लोग खेप को आगे अन्य लोगों को सौंप देते हैं।

वह भी पहले वाले की मानिंद ही अजनबी होते हैं। उसके बाद यही सामग्री अपने करिंदों को इस तरह यह खेल बदस्तूर जारी है। जब इन पर कार्रवाई कर पूछताछ होती है तो दो तीन पेडरल के बाद सुई फिर वहीं अटक जाती है। क्योंकि मुख्य सरगना के बारे में पकड़े गए लोगों को भी नहीं पता होता कि आखिर वह है कौन। यही कारण है कि आज तक जांच एजेंसियों के हाथ ड्रग्स माफिया के गिरेबान तक नहीं पहुंच पाए।

Also Read : Aryan Khan Drug Case : क्या एनसीबी के हत्थे चढ़ा मुख्य ड्रग्स पेडलर

बॉलीवुड में कई नामों के हो चुके खुलासे

बॉलीवुड में ड्रग्स की सप्लाई करने वालों में अर्जुन रामपाल, डॉली बिंद्रा, बॉबी डार्लिंग और आदित्य पंचोली के नामों के खुलासे होते रहे हैं। जांच करते हुए एजेंसी ने इनके मोबाइल और लैपटॉप छानबीन की तो कई अहम जानकारियां भी मिल चुकी हैं। लेकिन कार्रवाई नहीं हो पाई।

हाल ही में गोवा से अर्जुन रामपाल के साले अगिसिलाओस को इसी मामले में हिरासत में लिया गया है। यही नहीं, पड़ताल के लिए NCB अर्जुन रामपाल से दो बार पूछताछ भी कर चुकी है। लेकिन यह सिर्फ माध्यम मात्र हैं, कारोबारी तो कोई और ही है। जो अभी तक कानून के शिकंजे में नहीं आया है। बता दें कि ड्रग्स मामले में एक अभिनेत्री कृतिका देसाई का मर्डर भी हो चुका है। नशा निरोधक एजेंसी ने विक्की गोस्वामी और टाइगर मेमन के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवा चुकी है।

Also Read : Imtiaz Khatri Kon Hai जानिए इनका ड्रग्स से क्या है कनेक्शन

ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी फिल्म एक्ट्रेस रही ममता कुलकर्णी का पति है। विक्की अंर्तराष्टÑीय स्तर का ड्रग माफिया है जिसके पास दुनिया मे बिकने वाला हर नशा मिलता है। वह इसे चखकर ही बता देता है कि बाजार में इसकी कीमत कितनी होगी।

गोस्वामी को भारत समेत दुबई और केन्या में ड्रग्स स्मगलिंग के आरोप में गिरफ्तार भी किया जा चुका है। लेकिन आज यह सरगना अकूत दौलत बना कर ब्रिटेन के सबसे पॉश इलाके में 5.5 मिलियन डॉलर के बंगले में रह रहा है। एजेंसियों का कहना है कि इन दोनों को के खिलाफ कई बार रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है। लेकिन जहां यह रह रहे हैं वहां के देश सहयोग नहीं कर रहे हैं। जिसके कारण वो लोग पकड़ में नहीं आ पा रहे हैं।

Read More : Ab Hamara Hero Kya Karega राव और कृति की अगली फिल्म

नशे के लिए समुद्र में कुछ टापू बने

भारत विश्वभर के नशा तस्करों के लिए बड़ा बाजार बन गया है। यहां सबसे बड़े ट्रांसिट पॉईट मुंबई, दिल्ली, पंजाब और गोवा बन गए हैं। वहीं समुद्र में बने कुछ टापू ऐसे हैं जहां से यह सब काम किए जा रहे हैं। ऐसे में समुद्री सीमा के साथ ही इस पर काबू पाना बड़ी चुनौती बनी हुई है।

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE