होम / Astro Tips: वैवाहिक जीवन में चाहते हैं खुशहाली, तकिए के नीचे रखें ये पौधा

Astro Tips: वैवाहिक जीवन में चाहते हैं खुशहाली, तकिए के नीचे रखें ये पौधा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 21, 2024, 1:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Astro Tips: तुलसी का पौधा सनातन धर्म में पूजनीय है। इस पौधे में देवी लक्ष्मी का वास होता है। प्रतिदिन तुलसी की पूजा और परिक्रमा की जाती है। इसके साथ ही तुलसी को जल भी दिया जाता है। माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है। संसार के रचयिता भगवान विष्णु को तुलसी प्रिय है। इसलिए उनके प्रसाद में तुलसी दल शामिल होता है। ज्योतिष शास्त्र में तुलसी से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति को सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है और रिश्ते बेहतर होते हैं। आइए जानते हैं तुलसी के इन चमत्कारी उपायों के बारे में….

तुलसी के उपाय (Tulsi Remedies)

  • अगर आप अपने वैवाहिक जीवन में तनाव की समस्या से जूझ रहे हैं तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए उपायों को अपनाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। रात को सोने से पहले तकिए के नीचे तुलसी के पांच पत्ते रखें। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सुख-शांति आती है और वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है। मन भी शांत हो जाता है.
  • इसके अलावा तकिये के नीचे तुलसी के पांच पत्ते रखकर सोने से व्यक्ति को नौकरी और बिजनेस में सफलता मिलती है। इस उपाय को नियमित रूप से करने से आपको जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी।
  • कहते हैं कि तकिए के नीचे तुलसी के पत्ते रखने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।
  • अगर आपके घर में अशांति का माहौल है तो तुलसी के पत्ते तोड़कर उन्हें गंगा जल में डाल दें और पूरे घर में छिड़क दें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से घर में शांति बनी रहती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।
  • अगर आपके काम में कोई रुकावट आ रही है तो घर में तुलसी का पौधा लगाएं और उसकी नियमित पूजा करें। साथ ही गायत्री मंत्र का जाप करें. माना जाता है कि इस उपाय को करने से रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.