होम / Russia: भावुक हुई नवलनी की मां, राष्ट्रपति पुतिन से लगाई ये गुहार

Russia: भावुक हुई नवलनी की मां, राष्ट्रपति पुतिन से लगाई ये गुहार

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 21, 2024, 12:26 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Russia: रूस में इन दिनों विपक्षी नेता अलेक्सी नवलनी के मौत के कारण सियासत में जबरदस्त गर्माहट है। वहीं अब रूसी विपक्षी नेता नवलनी की मां ल्यूडमिला नवलनाया ने मंगलवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से अपील की है कि, उनके बेटे नवलनी के शव को मुक्त कराने का आग्रह किया है। नवलनी की मां ने काले कपड़े पहनकर आर्कटिक दंड कॉलोनी के बाहर अपील की, जहां शुक्रवार को नवलनी की मृत्यु हो गई। बता दें कि, नवलनी की मां के इस आग्रह के बारे में नवलनी के टीम द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

मां ने लगाई गुहार

जानकारी के अनुसार, नमलनी की मां ने कहा कि, वे उसका शरीर मुझे नहीं देंगे और वे मुझे यह भी नहीं बता रहे हैं कि वह कहां है।” अपने बेटे के शव को इज्जत के साथ दफनाने के लिए संकल्पित मां ने मामले को सुलझाने के लिए पुतिन से आग्रह किया, और इस बात पर जोर दिया, “आखिरकार मुझे अपने बेटे को देखने दो। मैं मांग करता हूं कि एलेक्सी के शव को तुरंत रिहा किया जाए, ताकि मैं उसे एक इंसान की तरह दफना सकूं।’

रूसी आधिकारियों का दावा

वहीं इस मामले में रूसी अधिकारियों ने दावा किया है कि, नवलनी की मौत का कारण अज्ञात है, प्रारंभिक जांच जारी रहने के कारण अगले दो सप्ताह तक उनके शरीर को जारी करने से इनकार कर दिया गया है। इससे नवलनी की टीम ने आरोपों को हवा दे दी है, जिन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार जानबूझकर सबूत छुपाने के लिए टाल-मटोल कर रही है। एलेक्सी की विधवा यूलिया नवलनी ने सोमवार को एक वीडियो जारी कर पुतिन पर अपने पति की मौत में शामिल होने का आरोप लगाया और दावा किया कि शव को छोड़ने से इनकार करना कवर-अप का हिस्सा है।

सरकार और विपक्ष में बढ़ रहा तनाव

रूस के प्रमुख विपक्षी नेता अलेक्सी नवालनी की मौत से सरकार और विपक्ष के बीच तनाव बढ़ गया है और मामले को छुपाने के आरोप तेज हो गए हैं। नवलनी की विधवा ने क्रेमलिन के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने की कसम खाई है, और यूरोपीय संघ के नेताओं ने उनकी मौत की अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग की है। इस बीच, पूरे रूस में विरोध प्रदर्शन और हिरासतें शुरू हो गई हैं क्योंकि नागरिक नवलनी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं, जिन्हें कई लोगों ने देश में राजनीतिक परिवर्तन की आशा के प्रतीक के रूप में देखा था।

ये भी पढ़े:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT