होम / Karwa Chauth: सावधान! भूलकर भी करवा चौथ पर ना खरीदें इन रंगों की साड़ी, वैवाहिक जीवन में पड़ सकता है बुरा असर

Karwa Chauth: सावधान! भूलकर भी करवा चौथ पर ना खरीदें इन रंगों की साड़ी, वैवाहिक जीवन में पड़ सकता है बुरा असर

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 3, 2022, 1:18 pm IST

(इंडिया न्यूज़, Do not buy sarees of these colors on Karva Chauth): फेस्टिव का सीजन चल रहा है। लोगों बड़े ही उत्साह के साथ फेस्टिवल की तैयारी में जुटे है। सुहागिन महिलाओं के लिए करवा चौथ त्योहार बहुत खास होता है। इस त्योहार के लिए महिलाएं साल भर इंतजार करती है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लम्बी उम्र के लिए व्रत रखती है। इसके साथ ही महिलाएं नई और सुन्दर साड़ी पहनती है और सोलह श्रृंगार करती है। चूड़ी ,बिछिया, मांग टिका,पायल सभी चीजे पहनती है।

क्या आप जानते हैं कि करवा चौथ की पूजा के दौरान कुछ रंगों की साड़ी पहनने से आपको बचना चाहिए। इन रंगों का आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा असर पड़ सकता है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि करवा चौथ के दिन आपको कौन से रंग नहीं पहनने चाहिए…

काला रंग

आजकल काला रंग काफी ट्रेंड में है। काला रंग यूं तो साड़ी और लहंगे में बहुत क्लासी लगता है। लेकिन पूजा पाठ में यह रंग पहनना अशुभ माना जाता है। ऐसे में करवा चौथ के दौरान महिलाओं को काले रंग की साड़ी या कोई भी आउटफिट नहीं पहनना चाहिए।

ग्रे और स्लेटी रंग

ग्रे और स्लेटी रंग काफी ट्रेंड में है। स्टाइलिश लुक पाने के लिए महिलाएं इस रंग की साड़ी को जरूर पहनती है। लेकिन आपको ग्रे या स्लेटी कलर की साड़ी करवा चौथ पर नहीं पहननी चाहिए।

नीला रंग

पूजा- पाठ और करवा चौथ के दौरान नीला रंग भी नहीं पहनना चाहिए। डार्क ब्लू कलर काला परिवार से आता है और इसे अशुभ माना जाता है। आप चाहे तो रॉयल ब्लू या लाइट ब्लू कलर अपने करवा चौथ की साड़ी के लिए चुन सकते हैं लेकिन गहरे नीले रंग को पहनने से बचें।

सफेद

करवा चौथ का त्योहार ही सुहागिनों का त्योहार है और हिंदू धर्म सफेद रंग को विवाहित महिलाएं नहीं पहनती हैं। भले ही यह कलर बहुत रॉयल होता है। लेकिन करवा चौथ के दिन भूलकर भी आपको सफेद कलर की साड़ी नहीं पहनी चाहिए, क्योंकि कई जगह सफेद रंग की साड़ी विधवा महिलाएं पहनती हैं।

ब्राउन कलर

ब्राउन कलर भी ब्लैक फैमिली से आता है। ऐसे में करवा चौथ के मौके पर आपको भूरे रंग की साड़ी पहनने से बचना चाहिए, क्योंकि भूरे रंग का संबंध राहु केतु से होता है और यह आपकी राशि में प्रभाव डाल सकते हैं, इसलिए आपको इस दिन भूरे रंग को नहीं पहनना चाहिए.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

RCB VS CSK: चेन्नई को हरा प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करना चाहेगी बेंगलुरु, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक को लेकर आया बड़ा अपडेट, कटप्पा के बाद PM Modi की भूमिका निभाएंगे Sathyaraj -Indianews
वायरल गजगामिनी वॉक पर Aditi Rao Hydari ने तोड़ी चुप्पी, किया चौंकाने वाला खुलासा -Indianews
America Visa: अमेरिका में 4 भारतीयों पर लगी डकैती की साजिश का आरोप, जानिए पूरा मामला-Indianews
RCB VS CSK: चिन्नास्वामी में हो सकती है छक्कों की बरसात, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Kangana Ranaut ने राजनीति में आने के बाद निजी जिंदगी में बदलाव पर की बात, फिल्मी स्ट्रगल को कहा जोक – Indianews
अपने पिता की तरह बल्ला घुमाती हैं Anushka Sharma की बेटी वामिका, Virat Kohli ने बेटे अकाय का दिया हेल्थ अपडेट -Indianews
ADVERTISEMENT