होम / रात में सोते वक्त भूलकर भी सिरहाने न रखें ये चीजें, रुष्ट हो सकती हैं मां लक्ष्मी

रात में सोते वक्त भूलकर भी सिरहाने न रखें ये चीजें, रुष्ट हो सकती हैं मां लक्ष्मी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 9, 2023, 8:36 pm IST

Vastu Tips: रात में सोते समय अक्सर लोग अपने पास कुछ चीजें रखकर सोते हैं। जैसे पानी की बोतल, किताब आदि। जिससे आपको काफी नुकसान हो सकता है। धन की देवी मां लक्ष्मी आपसे क्रोधित भी हो सकती हैं। ऐसे में अगर आप वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ बातों का ध्यान रखते हैं तो मां लक्ष्मी आपसे नाराज नहीं होंगी। साथ ही आप पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखेंगी। वास्तु की मानें तो यदि आप कुछ चीजों को अपने सिरहाने रखकर सोते हैं तो मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं।

पानी की बोतल

कई लोग रात में सोते समय पानी की बोतल को पास में रखकर सोते हैं। वास्तु शास्त्र की माने तो यह एक बहुत गलत आदत है। पानी का संबंध चंद्रमा से होता है। ऐसे में सिरहाने पानी रखकर सोने से व्यक्ति पर चंद्रमा का बुरा प्रभाव पड़ सकता है और इससे मानसिक तनाव और परेशानियां जीवन में आ सकती हैं।

पर्स

सोने से पहले अपने पर्स को तकिए के नीचे बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से उस व्यक्ति के लालची होने का पता चलता है। पर्स को सिरहाने रखकर सोने से व्यक्ति के खर्चे बढ़ने लगते हैं और परिवार में आर्थिक तंगी का खतरा भी उत्पन्न होता है।

दवाइयां

दवाइयों का सेवन करने वाले लोग अक्सर दवाओं को अपने सिरहाने रखकर ही सोते हैं। जिसे उन्हें सोते समय दवा खाना याद रहे। लेकिन वास्तु के अनुसार अगर आप दवाएं पास रखकर सोते हैं, तो यह दर्शाता है कि आपको दवाओं से बहुत लगाव है। जिसके चलते व्यक्ति बीमारियों से घिरा रहता है। व्यक्ति का सारा धन, बिमारी के इलाज में ही खत्म हो जाता है और मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

किताबें और मैगजीन

सोते समय कभी भी सिरहाने पर किताबें, अखबार या मैगजीन रखकर नहीं रखनी चाहिए। वास्तु की मानें तो अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है, तो वह सोते समय भी तनाव में रहता है। मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए ऐसा बिल्कुल भी न करें।

लैपटॉप और फोन 

लगभग हर कोई आजकल लैपटॉप, फोन और स्मार्ट वॉच आदि को अपने पास रखकर सोता है। अगर आपको भी ऐसा करने की आदत है तो इसे अभी से बदल लें। ऐसा करने से सेहत पर बुरा असर तो पड़ता ही है साथ ही मां लक्ष्मी भी आपसे नाराज हो जाती हैं।

Also Read: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी नहीं करें ये काम, इन बातों का रखें खास ध्यान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT