होम / 5 Lucky Zodiac Sign : 22 फरवरी को बना गुरु पुष्य योग का शुभ संयोग, इन 5 राशियों की बढ़ेगी कमाई

5 Lucky Zodiac Sign : 22 फरवरी को बना गुरु पुष्य योग का शुभ संयोग, इन 5 राशियों की बढ़ेगी कमाई

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 22, 2024, 1:06 am IST

India News(इंडिया न्यूज),5 Lucky Zodiac Sign : आज 22 फरवरी, गुरुवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में गोचर करने जा रहा है। साथ ही आज माघ मास के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है और इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, गुरु पुष्य योग और रवि योग का शुभ संयोग बन रहा है, जिसके कारण आज का महत्व बढ़ गया है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार आज बन रहे शुभ योग का फायदा 5 राशियों को मिलेगा। इन राशियों की प्रतिभा निखरेगी और जीवनशैली में भी बदलाव आएगा। राशियों के साथ कुछ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों को करने से कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होगी और भगवान विष्णु का आशीर्वाद भी मिलेगा। आइए जानते हैं आज यानी 22 फरवरी को किन राशियों की किस्मत चमकने वाली है।

मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 22 फरवरी का दिन?

मिथुन राशि वालों के लिए आज यानि 22 फरवरी का दिन लाभकारी रहने वाला है। मिथुन राशि वालों को आज अप्रत्याशित लाभ मिलने की संभावना है और वे आध्यात्मिक प्रयोजनों के लिए यात्रा कर सकते हैं। आप किसी रिश्तेदार के घर किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं, जहां आपका खूब स्वागत होगा और कई खास लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। आपकी वाणी की सौम्यता देखकर आपके मित्रों की संख्या में वृद्धि होगी। यदि आप परिवार के किसी सदस्य को कोई सलाह देंगे तो वह उस पर जरूर अमल करेगा, जिसे देखकर आपको भी खुशी होगी और उसका काम भी बन जाएगा। विद्यार्थियों को पिता और गुरु के सहयोग से शिक्षा में आ रही परेशानियों से राहत मिलेगी। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और आप सभी के साथ महत्वपूर्ण चर्चा भी करेंगे।

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 22 फरवरी का दिन?

कन्या राशि वालों के लिए आज यानी 22 फरवरी का दिन बेहद खास होने वाला है। कन्या राशि वाले लोगों का कोई खास काम आज पूरा हो सकता है और आप अपने धन का कुछ हिस्सा धर्मार्थ कार्यों में भी लगाएंगे। यदि आपने पहले कोई निवेश किया है तो वह आज आपके लिए अच्छा मुनाफा लेकर आ सकता है। नौकरीपेशा जातकों के करियर में लाभ और उन्नति होगी और उन्हें विदेश से भी अच्छे अवसर मिल सकते हैं। जो लोग नौकरी ढूंढने को लेकर परेशान हैं उन्हें आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। व्यवसायी आज अच्छा प्रदर्शन करेंगे और व्यापारिक सौदों में लाभ प्राप्त करने में सफल होंगे। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ गलतफहमियां दूर होंगी और रिश्ते मजबूत होंगे।

धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 22 फरवरी का दिन?

धनु राशि वालों के लिए आज यानी 22 फरवरी का दिन अनुकूल रहने वाला है। धनु राशि वालों का आज आत्मविश्वास मजबूत रहेगा, जिसके कारण वे सभी अधूरे कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे और विदेश यात्रा पर जाने की भी संभावना है। व्यवसायी आज अधिक मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे और प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देंगे, जिससे व्यवसाय में अधिक लाभ प्राप्त करने की स्थिति में रहेंगे। नौकरीपेशा जातकों की कार्यक्षेत्र में प्रतिभा और निखरेगी, जिससे प्रभाव और पदोन्नति में वृद्धि होने की संभावना है। विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ किसी शोध में भी भाग ले सकते हैं। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा और आप अपने पार्टनर को परिवार से मिलवा सकते हैं। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों की पद और प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 22 फरवरी का दिन?

मीन राशि वालों के लिए आज यानी 22 फरवरी का दिन आय में वृद्धि लेकर आने वाला है। मीन राशि वाले आज बेहद खुश रहेंगे क्योंकि उनकी आमदनी बढ़ेगी और किसी सरकारी योजना से भी लाभ मिलने की संभावना है। आपकी आमदनी में वृद्धि होने से आपकी सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी। आप कुछ समय छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे, जिससे आपको जो भी तनाव चल रहा था वह दूर हो जाएगा। कारोबार से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण जानकारी आपको मिलेगी, जिससे आपको अच्छा मुनाफा होगा। आज आपकी घर, मकान, दुकान आदि खरीदने की इच्छा भगवान विष्णु की कृपा से पूरी हो जाएगी। साथ ही मन की इच्छा पूरी होने पर आप परिवार में किसी पूजा, भजन, कीर्तन आदि का आयोजन कर सकते हैं।

यह भी पढेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT