होम / Adani One और ICICI Bank ने एयरपोर्ट से जुड़े लाभों के साथ भारत का पहला क्रेडिट कार्ड किया लॉन्च-Indianews

Adani One और ICICI Bank ने एयरपोर्ट से जुड़े लाभों के साथ भारत का पहला क्रेडिट कार्ड किया लॉन्च-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 3, 2024, 9:17 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), अडानी वन (Adani One) और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने आज वीज़ा के सहयोग से एयरपोर्ट से जुड़े लाभों के साथ भारत का पहला सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया। अडानी वन आईसीआईसीआई बैंक सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड और अडानी वन आईसीआईसीआई बैंक प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड ये दो वेरिएंट में उपलब्ध है। ये एक व्यापक और पर्याप्त रिवॉर्ड प्रोग्राम प्रदान करते हैं।

कार्डधारकों को मिलेंगे ढेर सारे लाभ

कार्ड में कार्डधारकों की जीवनशैली को बेहतर बनाने और उनके एयरपोर्ट और यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए ढेर सारे लाभ हैं। वे अडानी ग्रुप के कंज्यूमर इकोसिस्टम जैसे अडानी वन ऐप, जहाँ कोई फ़्लाइट, होटल, ट्रेन, बस और कैब बुक कर सकता है, अडानी द्वारा प्रबंधित एयरपोर्ट, अडानी सीएनजी पंप, अडानी बिजली बिल और ट्रेनमैन, एक ऑनलाइन ट्रेन बुकिंग प्लेटफ़ॉर्म पर खर्च करने पर 7% तक अडानी रिवॉर्ड पॉइंट प्रदान करते हैं। दिलचस्प बात यह है कि रिवॉर्ड की कोई सीमा नहीं है।

कार्ड कई तरह के लाभ भी प्रदान करते हैं, जिसमें मुफ़्त हवाई टिकट जैसे स्वागत लाभ और प्रीमियम लाउंज एक्सेस, प्रणाम मीट एंड ग्रीट सर्विस, पोर्टर, वैलेट और प्रीमियम कार पार्किंग जैसे एयरपोर्ट विशेषाधिकार शामिल हैं। कार्ड उपयोगकर्ताओं को ड्यूटी फ्री आउटलेट्स पर शॉपिंग और एयरपोर्ट पर F&B खर्च पर छूट जैसे विशेषाधिकार भी मिलते हैं, और किराने का सामान, उपयोगिताओं और अंतरराष्ट्रीय खर्चों पर मुफ्त मूवी टिकट और अदानी रिवार्ड पॉइंट जैसे लाभ भी मिलते हैं।

क्या है साझेदारी का उद्देश्य ?

यह रणनीतिक साझेदारी वित्तीय क्षेत्र में अदानी समूह के पहले उद्यम को चिह्नित करती है, जो उत्कृष्टता और नवाचार के लिए अपनी बेजोड़ प्रतिष्ठा का लाभ उठाती है। उपभोक्ता वित्त के परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने की दृष्टि से, अदानी वन का लक्ष्य आईसीआईसीआई बैंक और वीज़ा के साथ मिलकर नए मानक स्थापित करना है। इस साझेदारी का उद्देश्य ग्राहकों को एक बेहतर और सहज भुगतान अनुभव प्रदान करना है। इस सहयोग के माध्यम से, अदानी वन व्यक्तियों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उन्हें आज की गतिशील अर्थव्यवस्था में पनपने के लिए आवश्यक वित्तीय उपकरणों और संसाधनों तक पहुँच है।

अदानी समूह के निदेशक ने कही यह बात

अदानी समूह के निदेशक श्री जीत अदानी ने लॉन्च कार्यक्रम में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “आईसीआईसीआई बैंक और वीज़ा के साथ यह अनूठी साझेदारी ग्राहक अनुभव में एक नया मानदंड स्थापित करेगी और नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करेगी। अदानी वन आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड एक सहज डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र की खिड़की है। अडानी वन प्लेटफॉर्म का लाभ उठाकर, जो भौतिक B2C व्यवसायों को डिजिटल दुनिया में एकीकृत करता है, उपयोगकर्ता अद्वितीय सुविधा और पहुंच का अनुभव करेंगे।”

ICICI बैंक के कार्यकारी निदेशक ने कही यह बात

ICICI बैंक के कार्यकारी निदेशक श्री राकेश झा ने कहा, “हमारा मानना ​​है कि हमारे डिजिटल उत्पादों, प्रक्रिया सुधार और सेवा वितरण द्वारा समर्थित ‘ग्राहक 360’ पर हमारा ध्यान हमें ग्राहकों को सहज तरीके से समग्र समाधान प्रदान करने और प्रमुख क्षेत्रों में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में सक्षम बनाता है। अडानी वन और वीज़ा के सहयोग से सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड का लॉन्च इसी दर्शन के अनुरूप है। इस लॉन्च के माध्यम से, हम अपने ग्राहकों को अडानी समूह के उपभोक्ता पारिस्थितिकी तंत्र में पुरस्कार और लाभ प्रदान करने और बैंक के क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो को मजबूत करने का इरादा रखते हैं।”

संदीप घोष ने कही यह बात

लॉन्च पर अडानी समूह और ICICI बैंक को बधाई देते हुए, वीज़ा इंडिया और दक्षिण एशिया के ग्रुप कंट्री मैनेजर श्री संदीप घोष ने कहा, “वीज़ा में, हम वीज़ा के विश्वसनीय नेटवर्क और दुनिया भर में स्वीकृति का लाभ उठाते हुए, इन रोमांचक सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड को जीवन में लाने के लिए अडानी समूह और ICICI बैंक के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं।

ये कार्ड दुनिया भर में यात्रा करने वाले कार्डधारकों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह से बेहतरीन यात्रा और खरीदारी का अनुभव प्रदान करते हैं, जिससे उनकी सुविधा और यात्रा का अनुभव बेहतर होता है। हम भविष्य में भी ऐसी कई और पेशकशों को सक्षम बनाने के लिए तत्पर हैं।”

Lok Sabha Election 2024: पलट गई बाजी, इंडी गठबंधन को मिलेगी 345 सीटें; मुंबई सट्टा बाजार ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

अदानी वन आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ पहले से कहीं ज़्यादा खरीदारी की शक्ति का अनुभव करें। वित्तीय सशक्तिकरण की इस रोमांचक यात्रा पर हमारे साथ जुड़ें और उपभोक्ता वित्त के भविष्य को फिर से परिभाषित करें। उपभोक्ता www.adanione.com पर कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं

अदानी वन आईसीआईसीआई बैंक सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड की वार्षिक फीस ₹5,000 है और इसमें ₹9,000 के जॉइनिंग लाभ शामिल हैं, जबकि अदानी वन आईसीआईसीआई बैंक प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड की वार्षिक फीस ₹750 है और इसमें ₹5,000 के जॉइनिंग लाभ शामिल हैं।

अडानी वन आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड के मुख्य लाभ

  • असीमित अडानी रिवार्ड पॉइंट
  • अडानी व्यवसायों (अडानी वन, एयरपोर्ट, गैस, बिजली और ट्रेनमैन) पर 7% तक
  • अन्य घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय खर्चों पर 2% तक
  • एयरपोर्ट लाभ
  • प्रीमियम लाउंज सहित घरेलू लाउंज में प्रति वर्ष 16 तक पहुँच
  •  प्रति वर्ष 2 तक अंतर्राष्ट्रीय लाउंज पहुँच
  •  8 तक वैलेट और प्रीमियम कार पार्किंग
  • 2 तक प्रणाम मीट एंड ग्रीट सेवा

अन्य लाभ

  • फ्लाइट, होटल और छुट्टियों के लिए वाउचर सहित ₹9,000 तक का स्वागत लाभ
  • मूवी टिकट पर ‘1 खरीदें, 1 पाएं’
  • 1% ईंधन अधिभार छूट
  • डानी वन के लॉयल्टी प्रोग्राम, रिवार्ड्स अल्ट्रा तक विशेष पहुँच

अडानी वन

विविध पेशकशों वाला एक एकीकृत डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म, अडानी वन वह जगह है जहाँ अच्छाई की शुरुआत होती है। इसे ग्राहकों के लिए आराम, गुणवत्ता और उपयोग में आसानी को मिलाकर रोज़मर्रा के अनुभवों को बेहतर बनाने के लिए बनाया गया है। डोर-टू-डोर यात्रा से लेकर बेहतरीन वैश्विक ब्रांडों की खरीदारी और उपयोगिता बिल भुगतान से लेकर एयरपोर्ट डाइनिंग तक, यह वह जगह है जहाँ यह सब एक सहज डिजिटल पहुँच के साथ दिखाई देता है । इसका उद्देश्य सुविधा और करुणा को एकीकृत करके रोज़मर्रा के अनुभवों को बेहतर बनाना है। जीवन को समृद्ध बनाने की प्रतिबद्धता के साथ, अदानी वन डिजिटल युग को अपनाते हुए भारत की प्रगति में योगदान देने की समूह की विरासत को जारी रखता है, यह सुनिश्चित करता है कि हमारे सभी ग्राहकों के लिए अच्छाई कभी भी, कहीं भी सुलभ हो।

आईसीआईसीआई बैंक 

आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड (बीएसई: आईसीआईसीआईबैंक, एनएसई: आईसीआईसीआईबैंक और एनवाईएसई:आईबीएन) भारत में निजी क्षेत्र का एक अग्रणी बैंक है। 31 मार्च, 2024 को बैंक की कुल संपत्ति ₹ 18,71,515 करोड़ थी।

वीज़ा 

वीज़ा (NYSE: V)  वैश्विक स्तर पर एक डिजिटल भुगतान ब्रांड है, जो 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों में उपभोक्ताओं, व्यापारियों, वित्तीय संस्थानों और सरकारी संस्थाओं के बीच लेन-देन की सुविधा प्रदान करता है। इसका मिशन दुनिया को सबसे नवीन, सुविधाजनक, विश्वसनीय और सुरक्षित भुगतान नेटवर्क के माध्यम से जोड़ना है, जिससे व्यक्तियों, व्यवसायों और अर्थव्यवस्थाओं को फलने-फूलने में सक्षम बनाया जा सके। इसका मानना ​​है कि ऐसी अर्थव्यवस्थाएँ जो हर जगह सभी को शामिल करती हैं, हर जगह सभी का उत्थान करती हैं और पहुँच को धन के भविष्य के लिए आधारभूत मानती हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

हॉरर-कॉमेडी का तड़का लगाने साथ आए सोनाक्षी-रितेश, देखें Kakuda का शानदार ट्रेलर
New Criminal Law: कानून में बदलाव होते ही बेंगलुरु में टूटा FIR का रिकॉर्ड, एक दिन में दर्ज हुए 35 से ज्यादा मामले 
सिर्फ ब्रेस्‍ट नहीं इस जगह की गांठ भी बन सकती है ब्रेस्‍ट कैंसर की वजह, इस तरह करें जांच
ICC T20 World Cup 2024: भारत की जीत पर रोहित शर्मा की मां ने कर दिया ऐसा पोस्ट, इंटरनेट पर हुआ वायरल  
ये है सिक्किम का सिद्धि विनायक मंदिर, दर्शन मात्र के लिए करोड़ों मील दूर से आते है भक्त
सुबह उठते ही सबसे पहले करें ये काम, शरीर का कोना-कोना हो जाएगा तरोताजा
Hathras Stampede: एक तरफ जमीन पर बिछ रही थी लाशें, उधर बाबा हुए फरार, सामने आई असली वजह 
ADVERTISEMENT