होम / Amazon ने घटाई सदस्यता की कीमत, जानें क्या है नया ऑफर

Amazon ने घटाई सदस्यता की कीमत, जानें क्या है नया ऑफर

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 21, 2023, 9:55 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Amazon cuts price of this Prime membership plan: अमेज़न प्राइम वर्तमान में कई भुगतान विकल्पों के साथ प्राइम की सदस्यता देता है। यूजर्स इसे 299 रुपये में 1 महीने के लिए ले सकते हैं। वहीं 599 रुपये में 3 महीने के लिए इसकी सदस्यता ले सकते हैं। 1,499 रुपये में सालाना प्लान लेने का विकल्प भी मौजुद है। आपको बता दे एक और प्लान है “प्राइम लाइट” जिसे जून में 999 रुपये में लॉन्च किया गया था। अमेज़न ने इसके प्लान की कीमत में कुछ बदलाव किए हैं।

प्राइम लाइट सदस्यता मूल्य कम हुआ: नई कीमत और अन्य विवरण

प्राइम लाइट को 999 रुपये में लॉन्च किया गया था और यह नियमित प्राइम सदस्यता की तुलना में थोड़े कम लाभ के साथ आता है। फिलहाल, अमेज़न ने प्राइम सपोर्ट पेज पर प्राइम लाइट मेंबरशिप को 799 रुपये में लिस्ट किया है। लिस्टिंग के मुताबिक, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने मेंबरशिप की कीमत 200 रुपये कम कर दी है। हालांकि, अन्य मेंबरशिप प्लान की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

कुछ लाभों में भी बदलाव

कीमतों के साथ अमेज़न ने सदस्यता के साथ कुछ और लाभों में भी बदलाव किया है। उदाहरण के लिए, पहले यह प्लान दो दिन में मुफ्त डिलीवरी की सुविधा देता था। अब प्लैन में एक दिन की डिलीवरी, दो दिन की डिलीवरी, शेड्यूल्ड डिलीवरी और एक ही दिन की डिलीवरी को शामिल किया गया है। प्राइम म्यूज़िक अभी भी गायब है और प्राइम वीडियो एचडी गुणवत्ता तक ही सीमित है, यह सिर्फ सदस्यता है जो अब दो के बजाय केवल एक डिवाइस का समर्थन करती है।

अन्य परिवर्तन यथावत रहेंगे। इसमें 175 रुपये प्रति आइटम पर सुबह की डिलीवरी, नो-कॉस्ट ईएमआई, 6 महीने का मुफ्त स्क्रीन रिप्लेसमेंट और बहुत कुछ शामिल है।

नियमित प्राइम मेंबरशिप की तुलना में इस प्लान में एक दिन की डिलीवरी, प्रति आइटम 50 रुपये की छूट वाली सुबह की डिलीवरी, अनलिमिटेड प्राइम वीडियो डिवाइस सपोर्ट और 4K रिज़ॉल्यूशन सपोर्ट की सुविधा नहीं मिलती है।

अमेज़ॅन ने इस प्राइम सदस्यता की कीमत में की कटौती, जानें क्या है नया कीमत और ऑफर

यह भी पढ़ें-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.