होम / Apple iOS 17: इलेक्ट्रिक कार का सच्चा साथी बनेगा आईफोन, आप भी चलाते है इलेक्ट्रिक कार तो अब आपकी होगी मौज, जानिए कैसे

Apple iOS 17: इलेक्ट्रिक कार का सच्चा साथी बनेगा आईफोन, आप भी चलाते है इलेक्ट्रिक कार तो अब आपकी होगी मौज, जानिए कैसे

Shubham Pathak • LAST UPDATED : August 21, 2023, 1:05 am IST

India News,(इंडिया न्यूज),Apple iOS 17: इलेक्ट्रिक करें चलाने वाले लोगों के मन में हमेशा चार्जींग को लेकर चिंता रहती है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार के मालिक है और आपके पास भी आईफोन है तो ये खबर आपके लिए है। क्योंकि हमारी ये रिपोर्ट आपके लिए राहत लेकर आई है। बता दें कि, एपल ने iOS 17 बीटा अपडेट रिलीज कर दिया है। इसके साथ आपको कई शानदार फीचर्स का फायदा मिलेगा। लेटेस्ट अपडेट में इलेक्ट्रिक गाड़ी चलाने वाले लोगों के लिए भी इसमें सबसे खास फीचर्स हैं। जिसके तहत नए आईओएस के तहत एपल मैप्स को बेहतर बनाया गया है, जिससे इलेक्ट्रिक कार का ड्राइविंग एक्सपीरियंस और भी शानदार हो जाएगा।

चार्जिंग की सम्सया (Apple iOS 17)

जब आप इलेक्ट्रिक कार चलाते हैं तो आपके मन में सबसे बड़ी चिंता चार्जिंग की होती है। इलेक्ट्रिक कार मालिक चलने से पहले सोचते हैं कि चार्जिंग खत्म हो गई तो कहां चार्ज करेंगे। जिसके बाद एपल के नए सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ आपका आईफोन सच्चा साथी बनेगा। 9टू5मैक की रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन आपको आसपास के ईवी चार्जिंग स्टेशन की जानकारी देगा।

जानिए कैसे है आईफोन इलेक्ट्रिक कार का सच्चा साथी

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, iOS 17 से लैस आईफोन एक गाइड की तरह आपकी मदद करेगा. ये आपको इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन की लोकेशन बताएगा. चार्जिंग स्टेशन की लोकेशन तो पता चल जाती है, लेकिन ये टेंशन भी रहती है कि कहीं चार्जिंग पॉइंट से कोई दूसरी कार तो चार्ज नहीं हो रही? जिसके बाद आईफोन आपकी इस टेंशन को दूर भगाएगा. यह ना केवल इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन की जानकारी देगा, बल्कि यह भी बताएगा कि कितने ईवी पॉइंट इस्तेमाल हो रहे हैं।

जानिए कब आएगा iOS 17?

साथ हीं आपको ये भी बता दें कि, फिलहाल, ये फीचर केवल चुनिंदा कारों, जैसे- Ford Mustang Mach-E और Porsche Taycan के लिए है। आगे चलकर इस फीचर को इंडिया में भी पेश किया जा सकता है. बता दें कि iOS 17 को आम लोगों के लिए इसी साल रिलीज किया जा सकता है. ये iPhone 15 सीरीज के लॉन्च के बाद जारी हो सकता है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT