होम / Apple iPhone: सेल में मंगवाया है आईफोन, इस तरह जानें असली या नकली?

Apple iPhone: सेल में मंगवाया है आईफोन, इस तरह जानें असली या नकली?

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 28, 2024, 7:56 pm IST
Apple iPhone: सेल में मंगवाया है आईफोन, इस तरह जानें असली या नकली?

iPhone

India News (इंडिया न्यूज),iPhone Real or Fake:त्योहारी सीजन में ग्राहकों को ऑनलाइन सेल में भारी डिस्काउंट ऑफर किया जाता है, यही वजह है कि लोग जमकर खरीदारी भी करते हैं। अगर आप भी Amazon Great Indian Festival Sale या Flipkart Big Billion Days Sale में नया Apple iPhone खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो हमारी आज की खबर खास आपके लिए है। अभी तक आपने कई ऐसे किस्से सुने या देखे होंगे कि सेल के दौरान iPhone ऑर्डर किया और नकली iPhone डिलीवर हो गया। यहां नकली से मतलब है बिल्कुल iPhone जैसा दिखने वाला फोन, जो आसानी से किसी को भी धोखा दे सकता है। आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि सेल में खरीदा गया Apple iPhone असली है या नकली।

iPhone असली है या नकली?

डिस्प्ले: iPhone का डिस्प्ले असली है या लोकल, यह जांचने के लिए iPhone में एक शानदार फीचर दिया गया है। iPhone के इस फीचर का नाम True Tone है, अगर डिस्प्ले ओरिजिनल है तो यह फीचर आपको iPhone की सेटिंग में मिल जाएगा, लेकिन अगर आपको लोकल डिस्प्ले लगाकर फोन बेचा गया है तो फोन की सेटिंग में True Tone फीचर नहीं मिलेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि ट्रू टोन फीचर सिर्फ एप्पल की ओरिजिनल स्क्रीन के साथ ही काम करता है।

सीरियल नंबर: फोन को ऑन करने से पहले आप आईफोन के रिटेल बॉक्स पर दिए गए सीरियल नंबर की मदद से भी पता लगा सकते हैं कि आपको डिलीवर किया गया आईफोन ओरिजिनल है या नहीं।

इसके लिए आपको https://checkcoverage.apple.com/?locale=en_IN पर जाना होगा। एप्पल की ऑफिशियल साइट के इस लिंक पर जाने के बाद फोन पर दिया गया सीरियल नंबर डालें। इसके बाद आपके सामने फोन की पूरी डिटेल खुल जाएगी, जैसे कि डिलीवर किया गया फोन वाकई एप्पल कंपनी का है या नहीं। अगर आप भी इस तरह के स्कैम से बचना चाहते हैं तो सलाह दी जाती है कि फोन हमेशा ऑथराइज्ड एप्पल रिटेलर से ही खरीदें।

Ranbir Kapoor की इस फिल्म में Anant Ambani ने किया कैमियो, लोगों ने वायरल वीडियो का उड़ाया मजाक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT