होम / Apple इस साल के अंत में नए 14-इंच और 16-इंच MacBook Pro को करेगा लॉन्च, जानिए अन्य डिटेल्स

Apple इस साल के अंत में नए 14-इंच और 16-इंच MacBook Pro को करेगा लॉन्च, जानिए अन्य डिटेल्स

Mehak Jain • LAST UPDATED : September 24, 2022, 12:31 pm IST

इंडिया न्यूज़, Gadget News : ऐप्पल ने आईफोन 14 सीरीज़, ऐप्पल वॉच मॉडल और नए एयरपॉड्स प्रो को सितंबर में हुए इवेंट में लॉन्च किया। एक लीक से पता चला है कि कंपनी अब नए प्रीमियम प्रोडक्ट के लॉन्च के लिए अक्टूबर में एक और कार्यक्रम आयोजित करने वाली है। यह कोई नया iPhone नहीं होगा, लेकिन एप्पल की योजना अक्टूबर में iPad लाइनअप के साथ नई MacBook मशीनों को लॉन्च करने की है। अक्टूबर में होने वाले इवेंट में, ऐप्पल 14-इंच मैकबुक प्रो को 16-इंच वेरिएंट के साथ लॉन्च करने की संभावना है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple 2022 की चौथी तिमाही के दौरान नए मैकबुक प्रो मॉडल को लॉन्च करेगा। चूंकि 13-इंच मैकबुक प्रो को इस साल पहले ही M2 चिप के साथ एक अपडेट मिल चुका है, तो इस बार Apple से 14-इंच और 16-इंच की मैकबुक प्रो को लॉन्च करने की उम्मीद की जा रही है।

Apple MacBook Pro 14-इंच और 16-इंच लॉन्च

Apple इस साल 14-इंच और 16-इंच डिस्प्ले वाली दो नई MacBook Pro मशीनें और नए M2 Pro और M2 Max SoCs लॉन्च कर सकता है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर किसी भी डिटेल की पुष्टि नहीं की है लेकिन प्राप्त हु रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नई मैकबुक प्रो मशीनें वास्तव में इस साल आ रही हैं।

इससे पहले, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने दावा किया था कि ऐप्पल के 14-इंच और 16-इंच प्रो मैकबुक डेवलपमेंट और टेस्टियंग चरण में हैं। टिपस्टर ने दावा किया कि दोनों मॉडलों में नए एम2 प्रो और एम2 मैक्स चिपसेट हैं।

एनालिस्ट मिंग-ची कू ने पहले कहा था कि नई मशीनों में शक्तिशाली SoCs के शीर्ष पर बहुत कम नए फीचर्स होंगे। डिजाइन वही रहने की संभावना है। इसका मतलब है कि मैकबुक प्रोस में चेसिस के लिए फ्लटर वाले किनारे, वेबकैम के लिए डिस्प्ले के शीर्ष पर एक नौच, कई पोर्ट आदि होंगे।

यह अभी अज्ञात है कि क्या नए M2 प्रो और M2 मैक्स चिप्स 3nm प्रोसेस पर बनाए जाएंगे या नहीं। यदि नहीं, तो Apple 5nm प्रोसेस पर आधारित अपने नए चिपसेट लॉन्च कर सकता है। भले ही चिपसेट 5nm प्रोसेस पर आधारित होंगे, लेकिन TSMC की नई 5nm प्रोसेस N5P के सौजन्य से, उन्हें परफॉरमेंस और एफिशिएंसी गेन्स मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें : Xiaomi 12T सीरीज के लॉन्च से पहले डिज़ाइन रेंडर हुए लीक, जानिए कीमत

ये भी पढ़ें : Flipkart Big Billion Days सेल में 47,990 रुपये में बिक रहा है iPhone 13, जानिए ऑफर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MI VS KKR : मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 170 रन का लक्ष्य-Indianews
Chandan Roy Interview: Panchayat 3 के चंदन रॉय ने इंडिया न्यूज में की शिरकत, अपनी अपकमिंग वेब सीरीज के किए खुलासे -Indianews
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी का अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला सही या गलत, जानें लोगों ने क्या कहा-Indianews
अमित शाह डीपफेक मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, जानें कौन है यह शख्स
Mango Rabri: आम से बनाएं जायकेदार डेजर्ट मैंगो रबड़ी, जानें टेस्टी और हेल्थी रेसिपी -Indianews
Arvind Kejriwal: क्या लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को ज़मानत मिलनी चाहिए, जानें लोगों की राय-Indianews
भारत को मिली खुशखबरी, ईरान ने इजराइली जहाज से बंधक बनाए सभी नागरिकों को छोड़ा
ADVERTISEMENT