होम / Apple ने लॉन्च किया Apple TV 4K, A15 Bionic चिप और HDR10+ के साथ मिलेगा न्यू Siri Remote

Apple ने लॉन्च किया Apple TV 4K, A15 Bionic चिप और HDR10+ के साथ मिलेगा न्यू Siri Remote

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : October 19, 2022, 1:29 pm IST
Apple ने लॉन्च किया Apple TV 4K, A15 Bionic चिप और HDR10+ के साथ मिलेगा न्यू  Siri Remote

Apple launches new Apple TV 4K.

(इंडिया न्यूज़, Apple launches new Apple TV 4K): अभी हाल ही में एप्पल ने नए iPad और iPad Pro के साथ नया Apple Tv 4K मॉडल को लॉन्च किया है। आपको बता दें, यह A15 Bionic चिप से लैस है और HDR10+ सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं इसमें Dolby Vision भी मौजूद है और ये एक नए Siri Remote के साथ आता है। आपको बता दें ,इस रिमोट में पुरानी डिजाइन मिलती है, लेकिन इसमें चार्जिंग के लिए USB-C पोर्ट दिया गया है। आइए नए Apple TV 4K और नए Siri Remote की कीमत और फीचर्स के बारे में डिटेल में जानते हैं।

आइए आपको Apple TV 4K कीमत क्या है बताते है?

Apple TV 4K दो वेरिएंट में आता है। पहले में 64GB स्टोरेज और WiFi कनेक्टिविटी मिलती है। दूसरे वेरिएंट में 128GB स्टोरेज और WiFi + Ethernet कनेक्टिविटी मिलती है, जो फास्ट नेटवर्किंग और स्ट्रीमिंग के लिए Gigabit Ethernet और स्मार्ट होम एक्सेसरीज के साथ जुड़ने के लिए थ्रेड मेश नेटवर्किंग प्रोटोकॉल सपोर्ट करता है।

इसके साथ ही आपको बता दें, Apple TV 4K + Siri Remote की कीमत 14,900 रुपये से शुरू होती है। नए Siri Remote को कस्टमर अलग से 5,900 रुपये में खरीद सकते हैं। ये डिवाइस एप्पल के ऑनलाइन स्टोर के साथ लीडिंग इसके फिजिकल स्टोर और अधिकृत पुनर्विक्रेता के जरिए ऑर्डर किए जा सकते हैं। ये 4 नवंबर से मौजूद होंगे।

Apple TV 4K फीचर्स

बता दें कि,Apple TV 4K का नेक्स्ट-जेन मॉडल कंपनी के A15 Bionic चिप से लैस है। यह 5nm प्रोसेसर Apple iPhone 13 सीरीज के साथ iPhone 14 और iPhone 14 Plus में मौजूद है। कंपनी ने बताया कि इस चिपसेट के साथ Apple TV 4K की CPU परफॉर्मेंस पहले के मुकाबले 50 प्रतिशत ज्यादा तेज है, जो पहले से बेहतर रेसपॉन्सिवनेस, ज्यादा फास्ट नैविगेशन और UI एनीमेशन सपोर्ट करता है। एप्पल ने बताया कि पिछली जेनरेशन के मॉडल के मुकाबले नया Apple TV 4K 30 प्रतिशत ज्यादा फास्ट GPU परफॉर्मेंस दे सकता है, जिससे गेमप्ले एक्सपीरियंस पहले से ज्यादा स्मूद मिलेगा.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT