होम / 8 जुलाई से Apple MacBook Air M2 प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध, जानिए कीमत स्पेसिफिकेशंस और बहुत कुछ

8 जुलाई से Apple MacBook Air M2 प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध, जानिए कीमत स्पेसिफिकेशंस और बहुत कुछ

Mehak Jain • LAST UPDATED : July 7, 2022, 11:58 am IST
ADVERTISEMENT
8 जुलाई से Apple MacBook Air M2 प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध, जानिए कीमत स्पेसिफिकेशंस और बहुत कुछ

Apple MacBook Air M2

इंडिया न्यूज़, Gadget News : WWDC 2022 में Apple का वार्षिक डेवलपर सम्मेलन हुआ था जिसमे कंपनी ने M2 प्रोसेसर के साथ बिल्कुल नए मैकबुक एयर को लॉन्च किया था। अब, ऐप्पल ने घोषणा की है कि नया मैकबुक एयर प्री-ऑर्डर और इसकी उपलब्धता के लिए तैयार है। इस शुक्रवार से, एम2 के साथ पूरी तरह से फिर से डिज़ाइन किया गया मैकबुक एयर ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध होगा, और उससे अगले शुक्रवार, 15 जुलाई से दुनिया भर के ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

ऑल-न्यू मैकबुक एयर में 13.6 इंच का लिक्विड रेटिना डिस्प्ले, 1080p फेसटाइम एचडी कैमरा के साथ आता है। साथ ही इसमें चार-स्पीकर साउंड सिस्टम, 18 घंटे तक की बैटरी लाइफ, 1 और मैगसेफ़ चार्जिंग प्राप्त होती है।

Apple MacBook Air M2 प्री-ऑर्डर और उपलब्धता

ऑल-न्यू मैकबुक एयर शुक्रवार, 8 जुलाई से शाम 5.30 बजे से ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध होगा। एपल द्वारा कहा गया है कि ग्राहकों को 15 जुलाई से मैकबुक एयर मिलना शुरू हो जाएगा।

मैकबुक एयर एम2 की कीमत

एम2 प्रोसेसर के साथ मैकबुक एयर स्टारलाइट, सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। कीमत 1,19,900 रुपये से शुरू होती है जबकि छात्र/शिक्षक इसे 1,09,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर प्राप्त कर सकते हैं।

मैकबुक एयर M2 की प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स

यह लैपटॉप एक ऑल-एल्युमिनियम यूनीबॉडी एनक्लोजर के साथ आता है और इसका माप सिर्फ 11.3 मिलीमीटर पतला है जिसका वजन 2.7 पाउंड है। M1 MacBook Air की तरह, M2 MacBook Air में भी साइलेंट, फैनलेस डिज़ाइन है। मैकबुक एयर में कई तरह के एक्सेसरीज को जोड़ने के लिए दो थंडरबोल्ट पोर्ट हैं, और एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक भी है। साथ ही यह लैपटॉप हाई -इम्पीडेन्स हेडफ़ोन के सपोर्ट के साथ आता है। मैगसेफ चार्जिंग पोर्ट भी एम2 मैकबुक एयर के साथ वापसी करता है।

इसमें पहले की तुलना में कम बेज़ल वाला 13.6 इंच का लिक्विड रेटिना डिस्प्ले है। Apple का कहना है कि M2 MacBook Air पिछली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में 25% अधिक ब्राइटनेस प्रदान करता है। मैकबुक एयर में पिछली पीढ़ी के दोगुने रिज़ॉल्यूशन और कम रोशनी वाले प्रदर्शन के साथ एक नया 1080p फेसटाइम एचडी कैमरा है।

Apple का दावा है कि M2 के साथ मैकबुक एयर में अधिक शक्तिशाली 8-कोर CPU और 10-कोर GPU तक है। यह 24GB तक की एकीकृत मेमोरी का सपोर्ट करता है। मैकबुक एयर वैकल्पिक 67W USB-C पावर एडॉप्टर के साथ केवल 30 मिनट में 50 % तक फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करता है।

ये भी पढ़े : लावा ब्लेज़ इंडिया में 7 जुलाई को होगा लॉन्च, जानिए कीमत और खास फीचर्स

ये भी पढ़े : मीडियाटेक डाइमेंशन 8100 अल्ट्रा SoC के साथ Xiaomi 12T जल्द होगा लॉन्च, जानिए लीक डिटेल्स

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT