होम / जल्द शुरू हो रहा है Apple का डेवलपर कॉन्फ्रेंस, IOS 18 हो सकता है लॉन्च-Indianews

जल्द शुरू हो रहा है Apple का डेवलपर कॉन्फ्रेंस, IOS 18 हो सकता है लॉन्च-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 30, 2024, 10:11 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Apple ने अपने वार्षिक डेवलपर सम्मेलन WWDC 2024 की घोषणा कर दी है। Apple का वार्षिक डेवलपर सम्मेलन 10 जून से 14 जून तक आयोजित किया जाएगा। Apple हर साल अपने डेवलपर सम्मेलन में नए उत्पाद और सॉफ्टवेयर लॉन्च करता है। इस आयोजन में दुनिया भर के डेवलपर्स हिस्सा लेते हैं। जानकारी के मुताबिक, इस साल के डेवलपर सम्मेलन में iOS 18 लॉन्च किया जा सकता है। इस आयोजन में किसी हार्डवेयर उत्पाद के लॉन्च होने की कोई खबर नहीं है, लेकिन Apple अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकता है।

कब आयोजित होगा डेवलपर कॉन्फ्रेंस?

Apple इस वार्षिक डेवलपर सम्मेलन का आयोजन Apple Park में 10 जून से 14 जून तक करेगा। आप इस सम्मेलन को Apple के YouTube चैनल और वेबसाइट पर लाइव देख सकते हैं। इस आयोजन में ऑनलाइन भी हिस्सा लिया जा सकता है। Apple के इस आयोजन में दुनिया भर के डेवलपर्स हिस्सा लेंगे। डेवलपर सम्मेलन WWDC 2024 में 100 तकनीकी सत्र होंगे जिसमें Apple के डिज़ाइनर, इंजीनियर और विशेषज्ञ शामिल होंगे। इसमें वार्षिक स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज के 50 विजेताओं की घोषणा भी की जाएगी। इसमें Apple डिज़ाइन अवार्ड के विजेताओं की भी घोषणा की जाएगी।

Kalashtami Upay: आज कालाष्टमी के दिन करें ये उपाय, जीवन की सारी परेशानी होगी दूर, कारोबार में होगा लाभ-Indianews

ये चीजें हो सकती हैं लॉन्च

iOS 18 को WWDC 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। iOS 18 के अलावा iPadOS 18, macOS 15, watchOS 11, tvOS 18 और visionOS 2 भी इस इवेंट में लॉन्च किए जाएंगे। ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ कई बदलाव हो सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दावा किया गया था कि Apple अपना खुद का AI लॉन्च कर सकता है।

क्या है iOS?

iOS, Apple के ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम है। Android और Windows की तरह ही iOS भी Apple का मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है। यह सिस्टम iPhone और iPad जैसे Apple के मोबाइल डिवाइस को चलाने में मदद करता है। iOS का फुल फॉर्म iPhone ऑपरेटिंग है। इसका लेटेस्ट वर्जन iOS 17 है और iOS 18 को इसी साल लॉन्च किया जा सकता है।

Diabetes: डायबिटिज के मरीज अपने खाने में शामिल करें ये 5 फूड्स, मिलेंगे ये अद्भुत-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT