होम / Artificial Intelligence: अब नहीं रहेंगे सिंगल, AI का ये टूल करेगा मदद

Artificial Intelligence: अब नहीं रहेंगे सिंगल, AI का ये टूल करेगा मदद

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 19, 2023, 7:47 am IST

India News(इंडिया न्यूज़),  Artificial intelligence: किसी ने नहीं सोचा था कि एक दिन मशीन पार्टनर ढूंढने में भी मदद करेगा। हम बात कर रहे हैंआर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की। जिसने इतनी तरक्की कर ली है कि अब यह लोगों को उनका प्यार ढूंढने में मदद कर रहा है। यानि अगर आप सिंगल हैं और पार्टनर की तलाश में हैं तो इसमें एआई आपकी मदद करेगा। जानते हैं यह कैसे काम करेगा।

डेवलपर्स का कारनामा

ये चमत्कार कर दिखाया है सिलिकॉन वैली में स्थिति एक स्टार्टअप कंपनी ने। कुछ वक्त पहले GitHub पर एक ट्यूटोरियल जारी किया गया था जिससे ये जानकारी दी गई थी कि कैसे आप खुद के लिए क स्टमाइज एआई कंपेनियन बना सकते हैं। यानि अगर आप सिंगल हैं तो एआई की मदद से पार्टनर के साथ अच्छा दोस्त भी खोज सकते हैं।

डेवलपर्स के इस एक्सपेरिमेंट (AI Companion) से कई लोग में उत्साह का माहौल है। आंद्रेसेन होरोविट्ज (स्टार्टअप कंपनी) के अनुसार कई लोग एआई का यूज कर खुद के लिए रोमांटिक पार्टनर ढूंढ रहे हैं।

अपना पार्टनर खुद बनाएं

इतना ही नहीं लोगों के पास पहले से कुछ ऑप्शन मौजूद हैं।  यूजर्स फेस से लेकर अपने पार्टनर की हरकत सब कुछ खुद से डिजाइन कर सेट कर सकते हैं। आप अपना पार्टनर खुद बना सकते हैं। आपको कैसा पार्टनर चाहिए ये आप बस AI को बता दें फिर वो आपका काम करेगा। यह टूल आपकी आपके पसंद के हिसाब से पार्टनर से मिलाएगा।

यह भी पढ़ें: धांसू लुक,10 साल की वारंटी के साथ नई बाइक की एंट्री

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT