होम / कॉम्पैक्ट डिज़ाइन और स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट के साथ Asus Zenfone 9 लॉन्च, इतनी है कीमत

कॉम्पैक्ट डिज़ाइन और स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट के साथ Asus Zenfone 9 लॉन्च, इतनी है कीमत

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 29, 2022, 1:00 pm IST
ADVERTISEMENT
कॉम्पैक्ट डिज़ाइन और स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट के साथ Asus Zenfone 9 लॉन्च, इतनी है कीमत

Asus Zenfone 9

इंडिया न्यूज़, Gadgets News: आसुस ने चुनिंदा वैश्विक बाजारों में अपने नए जेनफोन स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। फोन पिछले साल के ज़ेनफोन 8 का ही सक्सेसर है, कॉम्पैक्ट बिल्ड डिज़ाइन के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में कई शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं। ज़ेनफोन में एक नया डिज़ाइन और पीछे की तरफ दो बड़े सेंसर मिलते हैं।

स्मार्टफोन क्वालकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट से लैस है, यह प्रोसेसर हमें नए आरओजी फोन लाइन-अप में भी देखने को मिलता है। इसका डिस्प्ले साइज भारत में Zenfone 8Z जैसा ही है, जो 5.9 इंच का है। आइये जानते हैं इस फ़ोन के कुछ ख़ास फीचर्स।

आसुस जेनफोन 9 कीमत

asus zenfone 9 price

Asus Zenfone 9 की कीमत स्पष्ट नहीं है। कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों को तीन स्टोरेज मॉडल- 8GB RAM + 128GB, 8GB RAM + 256G2B, और 16GB RAM + 256GB (LPDDR5 RAM और UFS 3.1 स्टोरेज) मिलने वाले हैं।

बेस मॉडल की कीमत EUR 800 रखी गई है, जो लगभग 65,000 रुपये है। शुरुआती चरण में, Asus Zenfone 9 यूरोप (चुनिंदा बाजारों), हांगकांग और ताइवान में यह इस कीमत पर उपलब्ध होगा। साथ ही यह फ़ोन उत्तरी अमेरिका, जापान, इंडोनेशिया और दक्षिण अमेरिका के कुछ हिस्सों में भी मिलेगा। फोन भारत में कब उपलब्ध होगा इसकी जानकारी फ़िलहाल सामने नहीं आई है।

आसुस ज़ेनफोन 9 के स्पेसिफिकेशंस

Asus Zenfone 9 Specifications

आसुस ज़ेनफोन 9 सबसे छोटे एंड्रॉइड फ्लैगशिप में से एक है। कुछ लोगों का कहना है कि यह फ़ोन iPhone 13 मिनी के बराबर है जो 5.42-इंच की स्क्रीन के साथ आता है। हालाँकि, डेटा से पता चलता है कि iPhone मिनी मॉडल अन्य आईफोन की तुलना में बहुत कम ही पॉपुलर हो पाया है। जिसके कारण कंपनी इस बार कोई भी मिनी मॉडल लांच नहीं करने वाली।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह स्मार्टफोन 5.9-इंच HDR10+ OLED डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट और 1,100 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। डिस्प्ले में 112 फीसदी DCI-P3 और 151.9 फीसदी sRGB कवरेज है। पीछे की तरफ, आसुस में भी नथिंग फ़ोन 1 की तरह दो सेंसर देखने को मिलते हैं।

आसुस ज़ेनफोन 9 के कैमरा फीचर्स

Asus Zenfone 9 Camera Features

फ़ोन में OIS के साथ 50-मेगापिक्सल का Sony IMX766 सेंसर है। कुछ प्रीमियम डिवाइस जैसे नथिंग फोन 1, ओप्पो रेनो 8 प्रो, रियलमी जीटी नियो 3 में भी हमें समान कैमरा सेंसर मिलता है। साथ ही फ़ोन में 12-मेगापिक्सेल का Sony IMX363 कैमरा मिलता है। फ़ोन में 4,300mAh की बैटरी है और आसुस दो दिन की बैटरी लाइफ का वादा करता है। फ़ोन की सिक्योरिटी के लिए इसमें अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर का भी सपोर्ट मिलता है।

ये भी पढ़ें : PUBG के बाद BGMI भी बैन? प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से गायब हुआ गेम
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT