होम / Auto Update: Force Gurkha का अपडेटेड वर्जन, जल्द होगा लॉन्च, जानिए क्या कुछ होगा खास

Auto Update: Force Gurkha का अपडेटेड वर्जन, जल्द होगा लॉन्च, जानिए क्या कुछ होगा खास

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 29, 2023, 8:59 am IST
ADVERTISEMENT
Auto Update: Force Gurkha का अपडेटेड वर्जन, जल्द होगा लॉन्च, जानिए क्या कुछ होगा खास

Auto Update: Updated version of Force Gurkha will be launched soon

India News,(इंडिया न्यूज), Auto Update, नई दिल्ली: अगर आप गाड़ी चलाने के शौकीन हैं तो आप फोर्स गुरखा से तो रूबरू होंगे ही. इसका नया वर्जन जल्द ही मार्केट में धमका करने वाला है.

आपको बता दे कि ऑफ-रोडिंग लोकप्रिय फोर्स गुरखा Force Gurkha) भारतीय बाजार में मौजूद सबसे बेहतरीन में से एक है. जिसकी तुलना महिंद्रा थार और नई 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी जैसी गाड़ियों से होती है. जानकारी के अनुसार फोर्स मोटर्स कड़े उत्सर्जन मानदंडों का पालन करने के लिए अपनी इस ऑफ रोडर को अपग्रेड कर रहा है.

होंगे ये बदलाव

इसके नए अपग्रेड में बाहरी हिस्से में हेडलाइट्स, फॉग लाइट्स और टर्न इंडीकेटर्स की सुरक्षा के लिए ग्रिल्स मिलेंगी. जिससे गाड़ी की सुरक्षा तो बढ़ेगी ही इसके न्यू लुक में भी चार चांद लग जायेगा. आपको बता दें कि गोरखा की प्रोफ़ाइल मजबूत है और नए ग्रिल ट्रीटमेंट इसके स्टाइल में नयापन देखने को मिलेगा, बाकि सभी बाहरी फीचर्स मौजूदा के समान होंगे.

इसके साथ ही कुछ और भी बदलाव किए गए हैं, जिसके मुताबिक इसमें एक ऑल-मेटल बॉडी, बढ़िया रोशनी के साथ नए एलईडी हेडलैंप, अपडेटेड फ्रंट बम्पर, एयर इनटेक स्नोर्कल, चौकोर व्हील आर्च, मोटी बॉडी क्लैडिंग और बड़ी खिड़कियां शामिल हैं.

रंगो की बात करें तो इसमें मौजूदा मॉडल वाले सभी कलर ऑप्शंस मौजूद होंगे. फोर्स गुरखा के विंडस्क्रीन बार, रूफ करियर, रियर लैडर, रूफ रेल्स और ऑल-टेरेन टायर्स के साथ अलॉय व्हील्स में भी बदलाव किया गया है. इंटीरियर में इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ओआरवीएम मिलेंगे.

ऑफ-रोडिंग क्षमताओं से लैस

इसे  खासतौर पर ऑफ-रोडिंग क्षमताओं से लैस किया गया है. इसमें एक 2.6-लीटर डीजल इंजन है जो 91 एचपी की अधिकतम पावर और 250 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. नए अपडेटेड मॉडल में पावरट्रेन में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है.

क्यों है ये इतना खास

गुरखा सेगमेंट में एकमात्र गाड़ी है जो दोनों एक्सल पर पावर को ट्रांसमिट करता है. 4×4 हाई और 4×4 लो लीवर केंद्रीय कंसोल में स्थित हैं. गोरखा में 700 मिमी तक पानी में उतरने की क्षमता है, जिसके लिए एयर इनटेक स्नोर्कल को रूफ से लगाकर रखा गया है. इसमें 35° की ग्रेडेबिलिटी मिलती है, जो विभिन्न प्रकार के इलाकों और वातावरणों में गोरखा की क्षमताओं को बढ़ाता है. नए फीचर्स को शामिल किए जाने के बाद 2023 फोर्स गुरखा की कीमत में वृद्धि होने की संभावना है.

 

यह भी पढ़ें: Scorpio से भी ज्यादा सस्ती है ये SUV, जोरदार हो रही खरीदारी

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT