होम / Mozilla Firefox करते हैं इस्तेमाल तो हो जाइए सतर्क, सरकार ने जारी की चेतावानी

Mozilla Firefox करते हैं इस्तेमाल तो हो जाइए सतर्क, सरकार ने जारी की चेतावानी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 30, 2023, 6:19 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mozilla firefox Alert: आप भी अगर अपने स्मार्टफोन, लैपटॉप फिर कंप्यूटर में Mozilla firefox को इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि सरकार ने इसको लेकर सीरियस अलर्ट जारी किया है। दरअसल सरकार ने यह अलर्ट साइबर फ्रॉड से बचने के लिए जारी किया है और इस चेतावनी को सरकार की कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने भी जारी किया है। बता दें कि, CERT समय-समय पर ऐसे अलर्ट जारी करती रहती है। तो चलिए जानते हैं Mozilla firefox के बारे में जारी किए गए है इस अलर्ट के बारे में…

बग्स के चलते जारी हुआ अलर्ट

CERT-IN ने मोजिला फायरफॉक्स को लेकर यह अलर्ट इसलिए जारी किया है, क्योंकि इसमें काफी बग्स है, जो कि आपके पर्सनल डेटा की चोरी कर सकते हैं और आपको फाइनेंशियल नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर आप भी मोजिला फायरफॉक्स को यूज करते हैं, तो अब आपको सावधान हो जाना चाहिए।

मोजिला के इन वर्जन में सबसे ज्यादा खतरा

CERT-IN की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मोजिला फायरफॉक्स के Firefox ESR versions before 115.5.0, Mozilla Thunderbird version before 115.5, या फिर Firefox iOS versions before 120 वर्जन का इस्तेमाल करना काफी खतरनाक हो सकता है। अगर आपके पास यह वर्जन हैं, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए, क्योंकि इन वर्जन में बग्स पाए गए हैं।

क्या है इसके उपाय

बता दें कि, सुरक्षा एजेंसी की ओर से कहा गया है कि, अगर फायरफॉक्स का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे तुरंत ही अपडेट कर लें। इसके साथ ही फायरफॉक्स ब्राउजर को आटोमैटिक अपडेट में सेट करने के लिए भी कहा गया है। वहीं, सिक्योरिटी एजेंसी ने पिछले कुछ ही दिनों में कई सारे अलर्ट को जारी किए हैं। हाल ही में एजेंसी की तरफ से एडोबे एप्लिकेशन को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया था।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MS Dhoni: प्लेऑफ से बाहर होने के बाद रांची में बाइक चलाते दिखें धोनी,वीडियो वायरल-Indianews
Salman Khan के पिता सलीम खान ने विवादों और अदालती मामलों के दौरान बेटे के बचाव पर दिया रिएक्शन, कही यह बात -Indianews
स्कूलों को गर्मी की छुट्टियों के लिए तत्काल प्रभाव से बंद करें…,गर्मी की लहर के बीच दिल्ली सरकार का बड़ा आदेश
भारी सुरझा के बीच Salman Khan ने लोकसभा चुनाव में डाला वोट, अमिताभ बच्चन समेत Aishwarya Rai ने स्याही लगी उंगली की फ्लॉन्ट -Indianews
iPhone 16 आईफोन 15 से कितना होगा अलग? यहां जानिए
फ्रिजी और दोमुंहे बालों से हो गए हैं परेशान, ये सफेद चीज दिलाएगी राहत
Iran president Ebrahim Raisi: हेलीकॉप्टर क्रैश से ठिक पहले का ईरानी राष्ट्रपति का वीडियो आया सामने , देखें-Indianews
ADVERTISEMENT