होम / Apple iPhone में आने वाला है बड़ा सॉफ्टवेयर अपडेट, iOS 18 में कई फीचर्स होंगे शामिल

Apple iPhone में आने वाला है बड़ा सॉफ्टवेयर अपडेट, iOS 18 में कई फीचर्स होंगे शामिल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 31, 2024, 1:57 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Apple iPhone: अगर आपके पास Apple iPhone है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। Apple अब तक का सबसे बड़ा सॉफ्टवेयर लाने वाला है। Apple ने अपने WWDC (वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस) की तारीख की घोषणा कर दी है। Apple इसका आयोजन जून महीने में करेगा। Apple का यह इवेंट 10 जून से 14 जून तक चलेगा और इस इवेंट में कंपनी अपने यूजर्स के लिए iOS 18 जारी कर सकती है, तो चलिए जानते हैं आखिर इसमें क्या -क्या  बदलाव होने वाला है।

दरअसल एप्पल के इस इवेंट में विभिन्न देशों के सॉफ्टवेयर डेवलपर्स और टेक्नोलॉजी में रुचि रखने वाले छात्र हिस्सा लेते हैं। WWDC की तारीख के बाद Apple यूजर्स के बीच iOS 18 को लेकर उत्साह बढ़ गया है। iOS 18 को लेकर अलग-अलग लीक्स सामने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि Apple के आने वाले सॉफ्टवेयर अपडेट में यूजर्स को कई धमाकेदार फीचर्स मिलने वाले हैं।

मिलेगी पर्सनलाइज्ड होम स्क्रीन

बता दें कि, इस इवेंट में iOS 18 के अपडेट में Apple कई ऐसे फीचर्स दे सकता है जिनका अनुभव यूजर्स पहली बार करेंगे। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की एक रिपोर्ट में हाल ही में कहा गया है कि iOS 18 उपयोगकर्ताओं को पहले से कहीं बेहतर व्यक्तिगत होम स्क्रीन प्रदान करेगा। इस अपडेट के साथ यूजर्स को होम स्क्रीन को कस्टमाइज करने का विकल्प मिलेगा।

India News Indian Navy: नेवी ने हाईजैक जहाज से बचाया, पाकिस्तानी चालक दल ने लगाए ‘भारत जिंदाबाद’ के नारे

AI फीचर्स होंगे शामिल

इसके साथ ही यह भी माना जा रहा है कि,  iOS 18 अपडेट के साथ Apple यूजर्स को AirPods Pro के कन्वर्सेशन बूस्ट फीचर में भी काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इतना ही नहीं, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के तेजी से बढ़ते इस्तेमाल को देखते हुए कंपनी इस नए सॉफ्टवेयर अपडेट में कई AI फीचर्स भी शामिल कर सकती है। iOS 18 अपडेट के साथ Siri पहले से बेहतर हो जाएगी और Apple Music में AI जेनरेटेड प्लेलिस्ट का विकल्प भी मिल सकता है।

Apple अपने यूजर्स को iOS 18 अपडेट में कई ऐसे AI बेस्ड फीचर्स दे सकता है, जिससे यूजर्स की डेली रूटीन लाइफ को मैनेज करना पहले के मुकाबले आसान हो जाएगा। WWDC इवेंट में Apple अपने यूजर्स के लिए सबसे सस्ता iPhone iPhone SE4 भी लॉन्च कर सकता है।

India News Indian Navy: नेवी ने हाईजैक जहाज से बचाया, पाकिस्तानी चालक दल ने लगाए ‘भारत जिंदाबाद’ के नारे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पाकिस्तान ने पांच लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं के सिम कार्ड किए ब्लॉक, जानें इन लोगों का गुनाह
Virat Kohli: लाहौर में की शॉपिंग कर रहे विराट कोहली का वीडियो वायरल, देखें-Indianews
TRAI: स्क्रीन पर दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, दूसरा एप नहीं करना होगा डाउनलोड-Indianews
T20 World Cup 2024: रोहित ने भारतीय टी20 टीम से अपनी और कोहली की लंबे समय तक दूरी पर तोड़ी चुप्पी, कहा-अजीत शायद नहीं जानते..Indianews 
Bharat Biotech: कोविशील्ड पर बवाल के बीच भारत बायोटेक का बयान, कोवैक्सीन को लेकर कही ये बात-Indianews
SRH VS RR: घर में दिख सकता है हैदराबाद के बल्लेबाजों का आतंक, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11-Indianews
HD Revanna: एचडी रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज, गिरफ्तारी से पहले जमानत की अर्जी-Indianews
ADVERTISEMENT