होम / Buy Metro Tickets On Whatsapp: अब वॉट्सऐप पर खरीद सकते हैं मेट्रो टिकट, जानें खरीदने का प्रोसेस

Buy Metro Tickets On Whatsapp: अब वॉट्सऐप पर खरीद सकते हैं मेट्रो टिकट, जानें खरीदने का प्रोसेस

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 31, 2023, 3:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Buy metro tickets on whatsapp,नई दिल्ली: यदि आप भी मेट्रो से सफर करते हैें तो ये खबर आपके काम की है। बता दें अब आप अपने वाॅट्सऐप से मैट्रो की टिकट खरीद सकते हैं। दिल्ली मेट्रो में ट्रैवल करने वाले वॉट्सऐप यूजर्स के लिए टिकट सर्विस के लिए एक नई सुविधा को लॉन्च किया गया है। यात्रियों के लिए वॉट्सऐप-बेस्ड टिकट सर्विस को पेश किया गया है। यह सुविधा दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन के लिए लाई गई है।

वॉट्सऐप-बेस्ड टिकट सर्विस

मालूम हो दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन पर मेट्रो का लाभ उठाने के लिए क्यूआर कोड वाले टिकट का इस्तेमाल करना पड़ता है। ये क्यूआर कोड वाला टिकट कागज का हौता है। इसके लिए आपको मैट्रो काउंटर पर जाकर टिकट खरीदना पड़ता है जिसमे कुछ समय भी लगता  है यदि उस समय काउंटर पर भीड़ है तो समय और अधीक हो जाता है। ऐसे में इस नए सुवीधा से आप बड़ी ही आसानी से अपना टिकट निकाल सकते हैं। वॉट्सऐप की नई सर्विस के बाद यूजर्स क्यूआर कोड वाले इस टिकट को अपने वॉट्सऐप अकाउंट पर पा सकेंगे। यूजर वॉट्सऐप पर टिकट लेने के बाद इसके क्यूआर कोड को सीधे एंट्री और एग्जिट गेट पर स्कैन वाली जगह पर इस्तेमाल कर सकेंगे। स्मार्टफोन पर आए इस कोड को डायरेक्ट एफसी गेट पर स्कैन किया जा सकेगा।

वॉट्सऐप पर कैसे मिलेगा मेट्रो टिकट?

बता दें वॉट्सऐप पर मेट्रो टिकट लेने के लिए आपको अपने वॉट्सऐप अकाउंट वाले स्मार्टफोन पर 9650855800 नंबर सेव करना होगा। मेट्रो टिकट के लिए इस नंबर पर यात्री को वॉट्सऐप से Hi भेजना होगा। उसके बाद आपको एक आटोमाटीक रीपलाई आएगी जिसमे आपके भाषा के बारे में पूछा जाएगा। वहां से आपको अपना भाषा चुनना है। उसके बाद आपको बाई टिकट का ऑपशन आएंगे जिसे चुनने के बाद आपको कहां जना है उसे सेलेक्ट करना होगा उसके बाद पे करने का ऑपशन आएगा पेमेंट करने के बाद आपको अपना टिकट मिल जाएगा ।

इस नई सर्विस की जरूरत क्यों?

यात्रियों के सहूलियत के लिए मेट्रो आए दिन अपनी सेवाओं को बेहतर करता रहता है। ये नई टिकट सर्विस भी इसी वजह से शुरू की गई है। यूजर के ट्रैवल एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए के लिए वह डिजिटल मोड से टिकट ले सकेगा। इसके साथ ही नई सर्विस यूजर का समय बचाने में भी कारगर होगी।

ये भी पढ़ें – Tanveer Akhtar Khan: तनवीर बना यश, कई बार किया दुष्कर्म फिर ब्लैकमैल, मॉडल ने लव जिहाद का मामला दर्ज…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Police: 100 दिनों में 200 फ्लाइट में की यात्रा, लाखों के कीमती सामान पलक झपकते करता था गायब- Indianews
Army Air Corps: किंग चार्ल्स ने प्रिंस विलियम को सौंपी सैन्य उपाधि, प्रिंस हैरी के आंखो में आए आंसू -India News
Lok Sabha Election: जम्मू-कश्मीर की श्रीनगर सीट पर 38% मतदान, 35 वर्षों में रिकॉर्ड सबसे अधिक- Indianews
Trump vs Biden: जो बिडेन को ट्रंप ने 5 राज्यों में पछाड़ा, ताजा सर्वेक्षण से चला पता -India News
Sushil Modi Death: छात्र राजनीति, डिप्टी सीएम…, भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी का कैसा रहा जीवन का सफर- Indianews
Indonesia volcano erupts: इंडोनेशिया का इबू ज्वालामुखी फटा, 5 किमी ऊंचा दिखा राख का बादल- Indianews
Prince William: प्रिंस विलियम ने भरा अपाचे हेलीकॉप्टर में उड़ान, किंग चार्ल्स ने सौंपी कमान -India News
ADVERTISEMENT