होम / BYD Seal launched in India: भारत में लॉन्च हुई BYD सील, जानें कीमतें

BYD Seal launched in India: भारत में लॉन्च हुई BYD सील, जानें कीमतें

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 5, 2024, 9:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  BYD Seal launched in India:  दुनिया की अग्रणी इलेक्ट्रिक कार कंपनी BYD ने आखिरकार अपनी बहुप्रतीक्षित सील सेडान को देश  में लॉन्च कर दी है। e6 MPV और Atto 3 SUV के बाद BYD सील भारत में चीनी कार निर्माता का तीसरा मॉडल है। BYD ने 1.25 लाख रुपये की टोकन राशि पर सील के लिए बुकिंग शुरू कर दी है और अगर 31 मार्च, 2024 से पहले बुक किया जाता है, तो ऐसे ग्राहकों को कई अतिरिक्त लाभ मिलेंगे।

BYD सील में दो बैटरी विकल्प

BYD सील दो बैटरी विकल्पों, 61.44kWh और 82.56kWh के साथ उपलब्ध है। कार की दोनों बैटरियां BYD की पेटेंटे ब्लेड तकनीक पर आधारित हैं। छोटा बैटरी पैक ग्राहकों को 510 किमी की रेंज देने का दावा करता है। यह बैटरी 204bhp की मैक्सिमम पावर और 310Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इस बीच, बड़ी 82.5kWh बैटरी RWD और AWD वेरिएंट में उपलब्ध है।

क्या है मैक्सिमम रेंज 

आपको बता दें कि सिंगल मोटर RWD 312bhp की मैक्सिमम पावर और 360Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। जबकि डुअल-मोटर AWD कॉन्फ़िगरेशन में यह 530bhp की अधिकतम पावर और 670Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इस बैटरी पैक में ग्राहकों को अधिकतम 650 किमी की रेंज मिलती है। आपको बता दें कि BYD सील महज 3.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड हासिल करने का दावा करती है।

सेफ्टी 

कार के इंटीरियर में ग्राहकों को 15.6 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। वहीं कार के केबिन में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है। इसके अलावा कार को वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, 10 एयरबैग, ऑटोमैटिक वाइपर, 360 डिग्री कैमरा, एडीएएस तकनीक के साथ पारिवारिक सुरक्षा के लिए यूरो एनसीएपी से 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग भी मिली है।

कीमत

आगामी सील 150kW बैटरी के साथ 37 मिनट में 10-80% चार्ज हो जाती है। वहीं 11kW AC चार्जर का इस्तेमाल करने पर इसे 0-100 प्रतिशत तक चार्ज होने में 8.6 घंटे का समय लगता है। नई लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 41 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए 53 लाख रुपये तक जाती है। आपको बता दें कि इसके बेस डायनामिक वेरिएंट की कीमत 41 लाख रुपये, प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 45.5 लाख रुपये और परफॉर्मेंस वेरिएंट की कीमत 53 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें-Karnataka: डीके शिवकुमार को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को किया खारिज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया, छापे में 37 करोड़ हुए थे बरामद- Indianews
Kerala: उंगली की सर्जरी की जगह डॉक्टर ने गलती से कर दिया जीभ का ऑपरेशन, लोगों में भारी आक्रोश- Indianews
UK Student Visa: रुका, रुका, रुका…, ऋषि सुनक ने माइग्रेशन कम करने पर पोस्ट की वीडियो, देखें- Indianews
Indian Spices: यूके वॉचडॉग ने भारतीय मसालों पर लागू किए अतिरिक्त नियंत्रण, विवाद में ये ब्रांड- Indianews
Class 10 topper dies: गुजरात बोर्ड के दसवीं कक्षा में हासिल किए 99.7% अंक, छात्रा की ब्रेन हेमरेज से मृत्यु – Indianews
Pakistan के सबसे कम उम्र के YouTuber शिराज ने शेयर किया आखिरी व्लॉग, फॉलोअर्स को कहा अलविदा- Indianews
US News: अमेरिकी छात्रा को 14.7 मिलियन डॉलर की स्कॉलरशिप से किया गया सम्मानित, 231 कॉलेजों में मिला प्रवेश- Indianews
ADVERTISEMENT