होम / Citroen C3 की भारत में धमाकेदार एंट्री, जानिए कीमत, डिजाइन और फीचर्स के बारे में

Citroen C3 की भारत में धमाकेदार एंट्री, जानिए कीमत, डिजाइन और फीचर्स के बारे में

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 22, 2022, 2:56 pm IST
ADVERTISEMENT
Citroen C3 की भारत में धमाकेदार एंट्री, जानिए कीमत, डिजाइन और फीचर्स के बारे में

Citroen C3

इंडिया न्यूज़, Auto News: भारत में कार बाजार में अब मीडियम बजट की कारों की मांग को बढ़ता देख कई विदेशी कंपनियां अपनी कारें लॉन्च कर रही है। ऐसे में अभी कुछ ही समय पहले फ्रांस की सिट्रोएन कंपनी ने अपनी कार भारत की मार्केट में उतारी थी। उस कार का नाम SUV C5 Aircross था। अब कंपनी अपनी नई कार Citroen C3 को भारत में पेश किया है।

भारत में बढ़ी SUV की मांग

भारत में SUV कारों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। इसलिए बहुत सारी कंपनियां लगातार एक के बाद एक एसयूवी पेश कर रही है। बता दे कि भारत में फेमस कार कंपनी मारुति सुजुकी ने 20 जुलाई को ही एसयूवी ग्रैंड विटारा के बारे में जानकारी शेयर की है। इसके साथ ही अब फ्रांस की कंपनी Citroen ने भी अपनी नई कार मार्केट में लॉन्च की है। यह कार Kia Sonet , Nissan Magnite जैसी कारों को टक्कर दे सकती है।

जानें Citroen C3 की कीमत

जैसा की पहले भी बताया गया है कि भारत में बजट SUV कारों की मांग बढ़ रही है। ऐसे में अब Citroen C3 कंपनी ने भी बजट में ही नई Citroen C3 लॉन्च की है। इस कार का बेस वेरिएंट 5.70 लाख से शुरू होता है जबकि इस कार के टॉप वेरिएंट की प्राइस लगभग 8.05 लाख रुपये है। यह कीमत एक्स-शोरूम के प्राइस रेंज के आधार पर है।

इस कार को कंपनी ने भारत में दो वेरिएंट के अलग-अलग नाम से पेश किया है। इसके पहले वेरिएंट का नाम Line है जबकि इस कार के दूसरे वेरिएंट को Feel नाम दिया गया है। इसके अलावा कंपनी इस कार में करीब 56 कस्टमाइजेशन ऑप्शन देती है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस कार को 10 रगों में पेश किया है।

Citroen C3 में है 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन

जानकरी के अनुसार इस कार में तीन सलेंडर वाला 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन करीब 115NM टॉर्क जेनरेट करने के साथ साथ 81hp की पावर प्रदान करता है। जबकि टर्बोचार्ज्ड इंजन में करीब 190NM के टॉर्क के साथ 109hp पावर देता है। कंपनी ने दोनों मॉडल में 6-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड मैनुएल का ऑप्शन दिया गया है। अभी कंपनी ने इस कार का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट लॉन्च नहीं किया है।

ये भी पढ़े : 4K+ डिस्प्ले और 12th जनरेशन के इंटेल कोर प्रोसेसर के साथ Dell XPS 13 Plus 9320 भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT