होम / ईवीयम ने लॉन्च किए तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉस्मो, कॉमेट और ज़ार, कीमत 1.44 लाख रुपये से शुरू

ईवीयम ने लॉन्च किए तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉस्मो, कॉमेट और ज़ार, कीमत 1.44 लाख रुपये से शुरू

Mehak Jain • LAST UPDATED : July 19, 2022, 2:44 pm IST
ADVERTISEMENT
ईवीयम ने लॉन्च किए तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉस्मो, कॉमेट और ज़ार, कीमत 1.44 लाख रुपये से शुरू

इंडिया न्यूज़, Auto News (EVeium Electric Scooters) : EVeium, जो की एक नया EV टू-व्हीलर ब्रांड है ने तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की घोषणा की है जिनके नाम है Cosmo, Comet और Czar यह नए ई-स्कूटर हाई-स्पीड कैटेगरी के तहत लॉन्च किए जाएंगे। संयुक्त अरब अमीरात स्थित समूह कंपनी META4 Group की ऑटोमोबाइल शाखा एलीसियम ऑटोमोटिव्स ने भारत में अपने ईवी दोपहिया ब्रांड ईवीयम को लगभग महीने भर पहले ही लॉन्च किया है। नए स्कूटर की कीमत 1.44 लाख रुपये से 2.16 लाख रुपये के बीच है। आइये आगे जानते है इन कमाल के स्कूटर्स की कीमत, उपलब्धता और फीचर्स के बारे में।

भारत में तीनों मॉडलों की कीमतें :

  • कॉस्मो- 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया)
  • कॉमेट- 1.92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया)
  • ज़ार – 2.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया)

नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग सभी EVeium शोरूम पर 999 रुपये की टोकन राशि की पेमेंट करके की जा सकती है।

EVeium Cosmo

EVeium Cosmo

ब्रांड द्वारा लॉन्च किया गया EVeium Cosmo आसानी से 65 किमी/घंटा की रफ्तार पर चल सकता है। रेंज के मामले में, एक राइडर एक बार फुल चार्ज करने पर 80 किमी से अधिक की दूरी तय करने की उम्मीद कर सकता है। ई-स्कूटर लिथियम-आयन 72V और 30Ah बैटरी के साथ लैस है जो 4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है। कॉस्मो 2000 वॉट की मोटर के साथ आता है। ब्रांड इन रंगों में ई-स्कूटर पेश कर रहा है: ब्राइट ब्लैक, चेरी रेड, लेमन येलो, व्हाइट, ब्लू और ग्रे।

EVeium comet

EVeium comet

EVieum कॉमेट 85km/h की गति के साथ आता है। यह एक बार फुल बैटरी चार्ज करने पर 150 किमी तक चल सकता है। यह स्कूटर लिथियम-आयन 72V और 50Ah बैटरी से लैस है जो 4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। कॉमेट में 3000W की मोटर होती है। ई-स्कूटर इन रंगों में आता है: शाइनी ब्लैक, मैट ब्लैक, वाइन रेड, रॉयल ब्लू, बेज और व्हाइट।

EVeium Czar

Czar

EVieum Czar कंपनी का सबसे महंगा और मौजूदा फ्लैगशिप स्कूटर है। यह फुल चार्ज होने पर 150 किमी रेंज के साथ-साथ 85 किमी/घंटा की अधिकतम गति प्रदान करेगा। EV लिथियम-आयन 72V और 42Ah बैटरी के साथ पैक किया गया है, यह वेरिएंट भी 4 घंटे में जल्दी चार्ज हो जाता है। 3 स्कूटरों में से Czar के पास तीनों में सबसे शक्तिशाली मोटर है और यह 4000W क्षमता के साथ आता है। वैरिएंट इन रंगों में उपलब्ध है: ग्लॉसी ब्लैक, मैट ब्लैक, ग्लॉसी रेड, लाइट ब्लू, मिंट ग्रीन और व्हाइट।

तीनो स्कूटरों के खास फीचर्स

सभी स्कूटर मल्टीपल स्पीड मोड्स (इको, नॉर्मल और स्पोर्ट), कीलेस स्टार्ट, एंटी-थेफ्ट फीचर, लेटेस्ट एलसीडी डिस्प्ले, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी, फाइंड माई व्हीकल फीचर, रियल-टाइम ट्रैकिंग, ओवर-स्पीड अलर्ट, जियोफेंसिंग आदि जैसी सुविधाओं के साथ आते हैं। COMET और CZAR में रिवर्स गियर की अतिरिक्त सुविधा भी है।

ये भी पढ़े : iQOO 10 सीरीज आज होगी लॉन्च, यहां देखें आधिकारिक लॉन्च इवेंट लाइव कैसे देखें

ये भी पढ़े : हिल होल्ड और कॉलिंग फीचर के साथ मूवओएस 3 का अपडेट, लॉन्च डेट की घोषणा, जानिए अन्य फीचर्स

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT