होम / Facebook: अब ऐप स्टोर बनेगा Meta, Facebook से कर सकेंगे एप डउनलोड

Facebook: अब ऐप स्टोर बनेगा Meta, Facebook से कर सकेंगे एप डउनलोड

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 8, 2023, 3:08 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Facebook: दुनिया की सबसे बड़ी सोशल कंपनी Meta जिसके पास Facebook, whatsapp, Oculus और Instagram जैसे सोशल मीडिया एप है। अब मेटा खुद को ऐप स्टोर बनाने में लगी हुई है। जिसके बाद खबर ये सामने आ रही है कि, इस साल के अंत तक मेटा यूरोपियन यूनियन वाले देशों में सीधे डायरेक्ट फेसबुक एड से ही Facebook ऐप को डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करने वाला है।

ऐप स्टोर पर गूगल और एपल का दबदबा

बता दें कि, अभी ऐप-स्टोर मार्केट में फिलहाल केवल गूगल और एपल का दबदबा है। जिसके बाद यूरोपियन यूनियन ने एक कानून बनाते हुए कहा कि, वैकल्पिक ऐप-स्टोर का भी इंतजाम होना चाहिए। जिस पर Meta का कहना है कि, जो डेवलपर अपने ऐप को फेसबुक पर पब्लिश करेंगे उन्हें ज्यादा इंगेजमेंट मिलेगी।

क्या मेटा का ये कदम हो सकता है खतरनाक

वैसे तो मेटा का यह फैसला यूजर्स के लिए अच्छी खबर के तौर पर है। लेकिन इसके साथ खतरा भी है। क्योंकि फेसबुक प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स के फोन में खतरनाक और नुकसान पहुंचाने वाले एप्स आ सकते हैं। इसके जरिए लोगों को शिकार बनाया जा सकता है। फेसबुक से डाउनलोड होने वाला Facebook ऐप अपडेट होने के लिए प्ले-स्टोर को बायपास कर सकेगा और यह हाल अन्य एप्स की भी होगी। फेसबुक के मुकाबले प्ले-स्टोर पर मैलवेयर को डिटेक्ट करने के लिए मजबूत प्राइवेसी पॉलिसी है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT