होम / 2025 Mercedes-Benz G-Class की पहली झलक आई सामने, माइल्ड हाइब्रिड इंजन से हुआ लैस

2025 Mercedes-Benz G-Class की पहली झलक आई सामने, माइल्ड हाइब्रिड इंजन से हुआ लैस

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 30, 2024, 9:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), 2025 Mercedes Benz G Class: 2025 मर्सिडीज-बेंज जी-क्लास की पहली झलक सामने आई है। तस्वीरें आपको चौंका देगी। कंपनी ने इसे अपडेट करने में कोई कसर नहीं छोड़े हैं। जर्मन ऑटोमेकर ने कई अपडेट्स के साथ एसयूवी को बेहतर बनाया है। इसमें एसयूवी की त्वचा के नीचे बदलाव शामिल हैं। उदाहरण के लिए, बॉक्सी डिज़ाइन वाली एसयूवी डीजल इंजन विकल्प को बरकरार रखते हुए अधिक शक्ति के साथ आती है। इसमें डीजल पावरट्रेन को सपोर्ट करने वाले माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम वाला वर्जन भी मिलता है। एसयूवी अब तीन विशिष्ट संस्करणों में उपलब्ध है – एक नया G500 या G550 (बाज़ार के आधार पर), एक नया G450d, और प्रदर्शन-विशिष्ट AMG G63।

स्पेक्स

  •  G450d G400d की जगह लेता है।
  • एसयूवी के इस संस्करण में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 3.0-लीटर।
  • इनलाइन-छह टर्बो डीजल इंजन का उपयोग किया गया है।
  • यह यूनिट 362 bhp और 750 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है।
  • दूसरे शब्दों में, पावर 36 बीएचपी तक बढ़ गई है।
  • गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक मोटर पर काम करने वाला माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम अस्थायी रूप से 20 बीएचपी और 200 एनएम का पीक टॉर्क जोड़ता है।

इंजन है दमदार

अगर इंजन की ओर चलें तो 2025 मर्सिडीज-बेंज G500 3.0-लीटर स्ट्रेट-सिक्स टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो पिछले संस्करण में इस्तेमाल किए गए V8 की जगह लेता है। यह पावर यूनिट 443 bhp की पावर और 560 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है। इसमें 48 V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी है जो 20 bhp की पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जोड़ता है। 416 बीएचपी और 610 एनएम उत्पन्न करने वाले वी8 की तुलना में यह अधिक शक्ति है।

मर्सिडीज-एएमजी जी63 में अब 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम है जो इसके ट्विन-टर्बो एएमजी वी8 इंजन के साथ मिलकर काम करता है। पावर आउटपुट 585 बीएचपी और 850 एनएम पर अपरिवर्तित रहता है। जब इस शक्ति का उपयोग किया जाता है, तो एसयूवी 4.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

WhatsApp पर फ्रॉड काल करने वाले हो जाएं सावधान! होगी जेल बस करना होगा ये छोटा सा काम

एक्टिव राइड कंट्रोल सस्पेंशन

G63 को नए एक्टिव राइड कंट्रोल सस्पेंशन से लैस किया गया है जो हाइड्रोलिक रोल कंट्रोल हार्डवेयर का उपयोग करता है। यह पारंपरिक एंटी-रोल बार को निरर्थक बना देता है। आकर्षण बढ़ाने के लिए, एसयूवी एक नए ट्रांसपेरेंट हुड फीचर से सुसज्जित है, जिसे नई मर्सिडीज ईक्यूई इलेक्ट्रिक एसयूवी से लिया गया है। यह सुविधा ड्राइवर को वाहन के ठीक नीचे का दृश्य प्रदान करने के लिए कैमरों का उपयोग करती है, जो पारदर्शी बोनट के रूप में दिखाई देता है।

Mahindra Thar: महिंद्रा थार लवर के लिए खुशखबरी, हुआ ये बदलाव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अरनमनई 4 के सेट से Tamannaah Bhatia ने शेयर की तस्वीरें, डरावने लुक में दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
AAP के प्रचार गीत ‘जेल का जवाब वोट से’ पर चुनाव आयोग, जताई 8 आपत्तियां-Indianews
MDH: अमेरिका ने दिया एमडीएच को जोरदार झटका, 31% मसाला शिपमेंट खारिज- indianews
फिल्म प्रमोशन में एक आदमी की इस हरकत पर भड़की Lara Dutta, लात-घूंसे से की पिटाई -Indianews
Philippines Heat Wave: फिलीपीन के छात्र चिलचिलाती गर्मी से परेशान, पारा 50 के पार- indianews
Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
ADVERTISEMENT