होम / Flipkart UPI Service: फ्लिपकार्ट लॉन्च करेगी ये सर्विस, इन कंपनियों को सीधे मिलेगी टक्कर

Flipkart UPI Service: फ्लिपकार्ट लॉन्च करेगी ये सर्विस, इन कंपनियों को सीधे मिलेगी टक्कर

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 5, 2024, 8:36 am IST

Flipkart UPI Service

India News (इंडिया न्यूज़),Flipkart UPI Service: ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपनी यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) सेवा शुरू कर दी है। यह सेवा फ्लिपकार्ट ऐप या ऐप के बाहर ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान के लिए है। फ्लिपकार्ट ने घोषणा की है कि उसने एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी में अपनी खुद की यूपीआई सेवा, “फ्लिपकार्ट यूपीआई” लॉन्च की है। इससे ग्राहकों को डिजिटल भुगतान करने के और भी आसान विकल्प मिलेंगे। फ्लिपकार्ट पिछले साल से UPI सेवा का परीक्षण कर रहा था। अब यह सर्विस एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गई है। ग्राहक “@fkaxis” UPI हैंडल के साथ पंजीकरण कर सकते हैं और फ्लिपकार्ट ऐप के माध्यम से पैसे भेजने और भुगतान करने जैसी सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

फ्लिपकार्ट ने इन सुविधाओं के साथ जारी की सर्विस

फ्लिपकार्ट के फिनटेक और पेमेंट्स ग्रुप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष धीरज अनेजा के अनुसार, “फ्लिपकार्ट यूपीआई की सुविधा और सामर्थ्य को फ्लिपकार्ट की विश्वसनीय सेवा के साथ जोड़ता है। हम अपने ग्राहकों को सुपरकॉइन्स, ब्रांड वाउचर और अन्य लाभों के साथ एक सुरक्षित और सुविधाजनक अनुभव प्रदान करते हैं। हम भुगतान विकल्प प्रदान करके सर्वोत्तम खरीदारी अनुभव प्रदान करना चाहते हैं।”

इस UPI सेवा से उपयोगकर्ता फ्लिपकार्ट के अंदर और बाहर ऑनलाइन और ऑफलाइन दुकानों पर भुगतान कर सकेंगे। इसके अलावा रिचार्ज और बिल भुगतान की भी आसान और तेज सुविधाएं मिलेंगी। फ्लिपकार्ट यूपीआई सेवा ग्राहकों को एकीकृत चेकआउट प्रक्रिया के माध्यम से आसान डिजिटल भुगतान अनुभव प्रदान करेगी।

देश में ऑनलाइन डिजिटल पेमेंट में हुई बढ़ोतरी

कोरोना काल के बाद से देश में ऑनलाइन डिजिटल पेमेंट में बढ़ोतरी हुई है। इधर, पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई की कार्रवाई के बाद अन्य कंपनियों के ऐप्स पर ग्राहकों की संख्या बढ़ गई है। अब ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट अपनी यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) सर्विस लॉन्च करने के साथ ही PhonePe और Paytm आदि को सीधी टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT