होम / Google Down: सर्च इंजन समेत गूगल की सभी सेवाएं बंद!

Google Down: सर्च इंजन समेत गूगल की सभी सेवाएं बंद!

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 31, 2024, 6:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Google की कई सेवाएँ वैश्विक स्तर पर ठप हो गई हैं, जिसमें उपयोगकर्ता सर्च, मैप्स, YouTube, समाचार और Gmail तक पहुँचने में समस्याओं की रिपोर्ट कर रहे हैं। डाउनडिटेक्टर को शाम 6:00 बजे से कई रिपोर्ट मिली हैं, जिसमें न्यूज़ ऐप के बारे में सबसे ज़्यादा शिकायतें हैं। X के उपयोगकर्ताओं को भी Google सेवाओं के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ा। Google की आधिकारिक स्टेटस वेबसाइट चल रही ठप होने की बात स्वीकार नहीं करती है। सटीक कारण अज्ञात है।

दुनिया भर में कई Google सेवाएँ ठप हो गई हैं। उपयोगकर्ताओं ने Google सर्च, Google मैप्स, YouTube, Google समाचार, Gmail और अन्य सहित Google सेवाओं तक पहुँचने में समस्याओं का सामना करने की रिपोर्ट की है।

WhatsApp हेड ने Elon Musk को दिखाया आईना, डेटा चोरी के आरोप पर कही ये बात-Indianews

वैश्विक स्तर पर ठप हो सकती हैं Google सेवाएँ

डाउनडिटेक्टर, क्राउड-सोर्स आउटेज डिटेक्शन प्लेटफ़ॉर्म के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को आज शाम 6:00 बजे से Gmail, सर्च, मैप्स और अन्य सहित Google सेवाओं के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वेबसाइट को उपयोगकर्ताओं से एक हज़ार से ज़्यादा रिपोर्ट मिली हैं। लगभग 66% लोगों ने Google वेबसाइट के साथ समस्याओं का सामना करने की रिपोर्ट की, 21% ने सर्च के साथ समस्याओं की रिपोर्ट की और शेष 3% ने बताया कि वे डाउनडिटेक्टर वेबसाइट पर मैप्स तक पहुँचने में असमर्थ हैं।

Google सर्च, मैप्स, न्यूज़ और अन्य को एक्सेस करने की कोशिश की और हमें न्यूज़ और सर्च में भी समस्याएँ आ रही थीं। हालाँकि, लेख लिखने के समय मैप्स और जीमेल ठीक काम कर रहे थे।

Google सेवाओं के आउटेज का कारण क्या था?

Google ने अभी तक चल रहे आउटेज को स्वीकार नहीं किया है। Google के आधिकारिक सेवा स्थिति डैशबोर्ड पर कोई अपडेट नहीं है। सेवा डैशबोर्ड दिखाता है कि सभी Google सेवाएँ ठीक चल रही हैं।

WhatsApp: क्या वाकई सुरक्षित है आपका डेटा है? एलन मस्क को व्हाट्सएप चीफ ने दिया ये जवाब -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT