होम / Google Pixel 6a का फर्स्ट लुक आया सामने, इन फीचर्स से होगा लेस

Google Pixel 6a का फर्स्ट लुक आया सामने, इन फीचर्स से होगा लेस

Sameer Saini • LAST UPDATED : April 4, 2022, 10:29 am IST

Google Pixel 6a

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Google Pixel 6a Google अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी का ये नया हैंडसेट Google Pixel 6a के नाम से लॉन्च होगा। फ़िलहाल कंपनी ने फोन की लॉन्च डेट की कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन फेमस टिप्स्टर के अनुसार यह फोन 28 जुलाई को मार्केट्स में लॉन्च किया जा सकता है। वहीँ इस फ़ोन के लॉन्च से पहले इसका रिटेल बॉक्‍स की तस्‍वीर सामने आई है। (Google Pixel 6a First Look)

रिटेल बॉक्‍स से अंदाजा लगता जा सकता है कि यह फोन शायद जल्‍द लॉन्‍च ही मार्केट में लॉन्च हो जाएगा। बॉक्‍स में Pixel 6a स्‍मार्टफोन का फर्स्ट लुक भी सामने आया है। फ़ोन देखने में बिलकुल Pixel 6 और Pixel 6 Pro जैसा लग रहा है। बॉक्स इमेज में फोन का कैमरा बंप बाहर की ओर निकला हुआ साफ़ दिखाई दे रहा है, जो कांच या प्‍लास्टिक का बना होने की उम्मीद है। आइये जानते है फ़ोन के कुछ खास फीचर्स जो लीक्स में सामने आए हैं।

Specifications of Google Pixel 6a

इस फोन में कंपनी 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन 6.2 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले देने वाली है। यह डिस्प्ले 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो और 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। फोन में कंपनी सेंटर पंच-होल डिजाइन वाला डिस्प्ले ऑफर करेगी और इसके बेजल्स भी पतले होंगे।

Google Pixel 6a

गूगल का यह फोन 8जीबी तक की रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन नें इन-हाउस Tensor चिपसेट देने वाली है। फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा।

इसमें 12.2 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में कंपनी 8 मेगापिक्सल का कैमरा ऑफर करेगी।

Google Pixel 6a Battery

फोन को पावर देने के लिए इसमें आपको 4800mAh की बैटरी देखने को मिलेगी, जो 30 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। गूगल का यह अपकमिंग फोन ऐंड्रॉयड 12 ओएस पर काम करेगा।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.2, एनएफसी और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए जाएंगे। फोन 35 हजार रुपये के आसपास के प्राइस टैग के साथ भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Also Read : Realme Buds Air 3 इस दिन होंगे लॉन्च, इतनी होगी कीमत 

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gujarat game zone accident: गुजरात गेमिंग जोन में भीषण आग लगने से सह-मालिक की भी मौत, डीएनए सैंपल से चला पता- Indianews
Haryana: सोनीपत के रबर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 40 से ज्यादा लोग हुए घायल-Indianews
MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारी ने नर्सिंग घोटाले की जांच के दौरान ली 2 लाख रुपये की रिश्वत, बर्खास्त- Indianews
Lok Sabha Election: तृणमूल के पक्ष में वोट देकर वोट क्यों बर्बाद करें? बंगाल में पीएम मोदी ने किया बड़ा दावा- Indianews
Israel-Hamas War: गाजा में कब थमेगा मौत का मंजर? इजरायली हमले से एक बार फिर मारे गए लगभग 37 फिलिस्तीनी नागरिक-Indianews
Mosque encroachment: एक व्यक्ति ने जज के ऊपर फेंकी जूतों की माला, मामला खारिज होने से था नाराज- Indianews
Pope Franci: पोप फ्रांसिस ने समलैंगिकता विरोधी टिप्पणी के बाद मांगी माफी, जमकर हुई थी आलोचना-Indianews
ADVERTISEMENT