होम / Google का नया फीचर, AI जनरेटेड इमेज को करेगा प्रोटेक्ट, जानिए क्या है खास

Google का नया फीचर, AI जनरेटेड इमेज को करेगा प्रोटेक्ट, जानिए क्या है खास

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 2, 2023, 7:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज), AI-generated images: गूगल के यूजर्स पूरी दुनिया में हैं। इसलिए यह अपने ग्राहकों की सेफ्टी के लिए कोई ना कोई नया फीचर जेनरेट करता रहता है। अब गूगल एक ऐसा फीचर लेकर लाया है जो आपके द्वारा AI की मदद से जनरेट किए गए फोटो की रक्षा करेगा। यानि उसका कोई अपने नाम पर इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। जानते हैं उस फिचर के बारे में।

किसी  एआई जनरेटेड फोटो (AI-generated images) का गलत इस्तेमाल होने से बचाने के लिए गूगल  वाटरमार्क फीचर पेश किया है। उस वाटरमार्क टेक्नोलॉजी का नाम है SynthID। यह कंप्यूटर द्वारा तैयार की गई फोटो की पहचान को सेफ रखने में मदद करेगा। इसलिए Google ने 29 अगस्त को एक इनविजिबल, स्थायी वॉटरमार्क लॉन्च किया।

मीडिया में चल रहे खबरों के अनुसार अगर किसी ने  AI से इमेज  जनरेट किया है तो इस फीचर की मदद से आप इनविजिबल, स्थायी वॉटरमार्क लगा सकते हैं। यह इनविजिबल होगा। लेकिन आपको पता चल जाएगा। इतना ही नहीं  इसपर क्रॉपिंग या फ़िल्टर अप्लाई नहीं कर पाएगा।  यहां तक की उसे हटाया या बदला नहीं जा सकता है।

यह भी पढ़ें:-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.