होम / Gurkha SUV: फोर्स मोटर्स की आ रही है यह दमदार 5-डोर Gurkha SUV, थार को मिलेगी कड़ी टक्कर- Indianews

Gurkha SUV: फोर्स मोटर्स की आ रही है यह दमदार 5-डोर Gurkha SUV, थार को मिलेगी कड़ी टक्कर- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 5, 2024, 2:03 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Gurkha SUV: फोर्स मोटर्स ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपनी 5-डोर गुरखा एसयूवी लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसकी बुकिंग 25,000 रुपये में शुरू कर दी है। इसके साथ ही कंपनी ने अपडेट के साथ गुरखा का 3-डोर वेरिएंट भी लॉन्च किया है। फोर्स गुरखा 5 डोर वेरिएंट की कीमत 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है, जबकि नए 3 डोर मॉडल को 16.75 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है।

फोर्स गुरखा 5 डोर और 3 डोर वेरिएंट का डिजाइन एक जैसा है, हालांकि दोनों के साइज और व्हीलबेस में फर्क है। इसके अलावा दोनों एसयूवी में अपडेटेड फीचर्स के साथ एक ही इंजन का इस्तेमाल किया गया है।

फोर्स गुरखा 5-डोर

गुरखा 5-डोर की बात करें तो इसे 3 डोर वेरिएंट की तरह बॉक्सी डिजाइन में पेश किया गया है। इसमें पहले की तरह एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डीआरएल और ग्रिल पर गुरखा बैजिंग दी गई है। इसके डैशबोर्ड में एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 9 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें फैक्ट्री फिटेड स्नोर्कल भी दिया गया है। स्पेयर व्हील एसयूवी के बूट डोर से जुड़ा हुआ है। 5-डोर वेरिएंट में 18-इंच के मशीन कट अलॉय व्हील दिए गए हैं। वहीं, छत पर टायर लगाने का भी ऑप्शन है। 5-डोर वेरिएंट में सीटों की तीन पंक्तियां हैं जिसमें बीच की सीटें बेंच डिजाइन में हैं जबकि आखिरी पंक्ति में दो कैप्टन सीटें हैं। गुरखा 5 डोर वेरिएंट में 7 लोग बैठ सकते हैं।

Government Apps: बिना झंझट के होगा आपका सरकारी काम, बस फोन में होने चाहिए ये ऐप- Indianews

गुरखा 3-डोर में भी किए गए अपडेट

कंपनी अब गुरखा के 3 डोर वेरिएंट में 18-इंच के अलॉय व्हील दे रही है। वहीं, डैशबोर्ड लेआउट को भी अपडेट किया गया है। इस वेरिएंट में कंपनी ने सिर्फ फ्रंट में पावर विंडो का ऑप्शन दिया है। कंपनी ने 3-डोर में बड़ा 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आता है। दोनों वेरिएंट में कंपनी ने मैनुअल एसी फंक्शन और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया है।

सेफ्टी भी है शानदार

फोर्स मोटर ने गुरखा में पैसेंजर सेफ्टी का खास ख्याल रखा है। दोनों ही वेरिएंट में डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सीट बेल्ट अलार्म, सीट बेल्ट प्री-टेंशनर जैसे कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन भी है दमदार

फोर्स ने गुरखा के दोनों ही वेरिएंट में मर्सिडीज से लिया गया 2.6 लीटर डीजल इंजन इस्तेमाल किया है। यह इंजन 140 bhp की मैक्सिमम पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। दोनों ही मॉडल में 4X4 ड्राइवट्रेन का ऑप्शन दिया गया है।

Google pixel 7 पर मिल रहा धमाकेदार ऑफर्स, 16 हजार तक घटा कीमत, जानें पूरी डिटेल्स-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

RCB VS CSK: चेन्नई को हरा प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करना चाहेगी बेंगलुरु, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक को लेकर आया बड़ा अपडेट, कटप्पा के बाद PM Modi की भूमिका निभाएंगे Sathyaraj -Indianews
वायरल गजगामिनी वॉक पर Aditi Rao Hydari ने तोड़ी चुप्पी, किया चौंकाने वाला खुलासा -Indianews
America Visa: अमेरिका में 4 भारतीयों पर लगी डकैती की साजिश का आरोप, जानिए पूरा मामला-Indianews
RCB VS CSK: चिन्नास्वामी में हो सकती है छक्कों की बरसात, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Kangana Ranaut ने राजनीति में आने के बाद निजी जिंदगी में बदलाव पर की बात, फिल्मी स्ट्रगल को कहा जोक – Indianews
अपने पिता की तरह बल्ला घुमाती हैं Anushka Sharma की बेटी वामिका, Virat Kohli ने बेटे अकाय का दिया हेल्थ अपडेट -Indianews
ADVERTISEMENT