होम / Hyundai ने N सीरीज की दूसरी कार VENUE N Line को किया लॉन्च, किए 30 से अधिक बदलाव

Hyundai ने N सीरीज की दूसरी कार VENUE N Line को किया लॉन्च, किए 30 से अधिक बदलाव

Mehak Jain • LAST UPDATED : September 6, 2022, 4:09 pm IST
ADVERTISEMENT
Hyundai ने N सीरीज की दूसरी कार VENUE N Line को किया लॉन्च, किए 30 से अधिक बदलाव

VENUE N Line

इंडिया न्यूज़, Auto News : अगर आप कोई नई कार इस बीच खरीदने का मन बना रहे हैं तो Hyundai मोटर इंडिया की कार को भी देख सकते हैं। Hyundai मोटर इंडिया ने मंगलवार को अपनी VENUE N Line कार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। VENUE N Line कंपनी के एन सीरीज की दूसरी कार है। इससे पहले Hyundai ने देश में एन सीरीज की पहली कार के रूप में सबसे अधिक बिकने वाली आई20 एन लाइन को उतारा था।

कंपनी ने पिछले महीने VENUE N Line को अनविल किया था। तब कंपनी ने कहा था कि वह स्पोर्टी व्हीकल पसंद करने वाले ग्राहकों की मांग पर ध्यान दे रही है। VENUE N Line कार में कंपनी ने कई सारे अपडेट किये हैं। आइये जानते हैं इस कार से जुड़ी अन्य डिटेल, फीचर्स और कीमतें के बारे में।

कार में दिए गए तीन ड्राइव मोड

Hyundai मोटर इंडिया नई एन लाइन वेन्यू को स्पोर्टी स्टाइल देने के लिए इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर कॉस्मैटिक्स में 30 से भी ज्यादा बदलाव किए गए हैं। 20 से ज्यादा स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ उतारा है। एसयूवी में स्पोर्टी ब्लैक इंटीरियर है। साथ एथलेटिक रेड इंटीरियर हाइलाइट्स इस कार को और ही खूबसूरत बनाता है। इस एसयूवी कार में तीन ड्राइव मोड दिये गये हैं। लोग अपने हिसाब से कार नॉर्मल, ईको और स्पोर्ट मोड में ड्राइव कर सकेंगे

धांसू फीचर्स से लैस है यह कार

नई एन लाइन वेन्यू की फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें डार्क क्रोम ग्रिल, R16 डायमंड कट एलॉय व्हील्स, रूफ स्पॉयलर,स्पोर्टी बंपर और ट्विन टिप एग्जॉस्ट के साथ स्किड प्लेट मौजूद हैं। इन-बिल्ट नेविगेशन के साथ 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है। वहीं, कार में पैडल शिफ्टर्स हैं। कार में ऑल 4 डिस्क और 60 से ज्यादा Hyundai ब्लूलिंक कनेक्टेड फीचर्स, Alexa & Google Voice के साथ होम टू कार (H2C) असिस्टेंट जैसे फीचर्स दिये गये हैं,ताकि लोग अपनी सुविधा के हिसाब से आनंद उठा सकें।

हर वेरिएंट की अलग कीमत

हालांकि कंपनी ने लॉचिंग से पहले नई एन लाइन वेन्यू की बुकिंग शुरू कर चुकी है। इस कार को पांच रंगों में उतारा गया है। इस एसयूवी कार को N6 और N8 वेरिएंट में लॉन्च किया है। हर वैरिएंट की कंपनी ने अगल अगल कीमत रखी है। N6 की कीमत की बात करें तो इसकी एक्सशोरूम कीमत 12,16,000 रुपये रखी गई है। वहीं, N8 वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 13,15,000 रुपये तय की गई है।

एसयूवी कार में दिया गया 195mm ग्राउंड क्लीयरेंस

VENUE N Line की साइज की बात करें तो कार की लंबाई 3,995mm, चौड़ाई 1,770mm और ऊंचाई 1,617mm है। कार का ग्राउंड क्लीयरेंस मतलब जमीन से कार की ऊंचाई 195mm है और व्हीलबेस 2,500mm रखा गया है।

ये भी पढ़ें : अगस्त में एफपीआई ने की 51 हजार करोड़ की खरीदारी, 20 महीनों का रिकार्ड टूटा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT