होम / India Mobile Congress 2023: ISRO की स्टॉल ने खीचा सबका ध्यान, जानें क्यों?

India Mobile Congress 2023: ISRO की स्टॉल ने खीचा सबका ध्यान, जानें क्यों?

Reepu kumari • LAST UPDATED : October 29, 2023, 7:45 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), India Mobile Congress 2023: मिशन चंद्रयान-3 के सफल हो जाने के बाद हाल ही में गगनयान मिशन का सफल प्रक्षेपण कर ISRO ने कमाल कर दिया। अब एक बार फिर से इसरो ने सबका ध्यान अपनी ओर खीचा है। दरअसल 27 अक्टूबर को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (India Mobile Congress) के 7वें एडिशन का आगाज हुआ। जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। इवेंट में कई सारे स्टॉल लगे थे जिसका प्रधानमंत्री ने निरीक्षण किया जैसे कि जियो, एयरटेल आदी। साथ ही भविष्य की तकनीक की जानकारी ली। जानकारी के अनुसार इस बार इंडियन मोबाइल कांग्रेस इवेंट में 400 से ज्यादा स्टार्टअप्स और 1 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए। ये लोग प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से इंडियन मोबाइल कांग्रेस का हिस्सा बनने जा रहे हैं। इस दौरान इसरो की स्टॉल काफी चर्चा में रही। आइए जानते हैं क्यों।

ISRO की स्टॉल 

इंडिया मोबाइल कांग्रेस में इसरो सैटेलाइट बेस्ड प्रोडक्ट्स को पेश किया था। आपको बता दें ये कार्यक्रम 27 से 29 अक्टूबर तक चलेगा।

मछुआरों के लिए खास 

जान लें कि मछुआरों के लिए खास टेक्नोलॉजी तैयार किय़ा गया है। इसकी मदद से आपातकालीन स्थिति में या पानी में डूबने की स्थिति में डिस्ट्रेस कॉल्स कोस्ट गार्ड तक पहुंच पाएंगे। साथ ही ट्रेनों की रियल टाइम मॉनिटरिंग के लिए भी नई तकनीक तैयार की गई है।

Also Read:-

 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT