होम / Apple ने जारी किया iOS 16 का पहला पब्लिक बीटा, अपडेट करने से पहले जान लें ये बातें

Apple ने जारी किया iOS 16 का पहला पब्लिक बीटा, अपडेट करने से पहले जान लें ये बातें

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 12, 2022, 12:30 pm IST
ADVERTISEMENT
Apple ने जारी किया iOS 16 का पहला पब्लिक बीटा, अपडेट करने से पहले जान लें ये बातें

iOS 16 Public Beta

इंडिया न्यूज़, iOS 16 Public Beta: Apple ने iOS 16 का पब्लिक बीटा वर्ज़न टेस्टर्स के लिए रोल करना शुरू कर दिया है। डेवलपर्स बीटा के बाद अब कंपनी इसे आगे बढ़ाते हुए नए अपडेट को रोलआउट कर रही है। इस नए अपडेट के बाद अब डेवलपर्स के साथ साथ जिन लोगों ने Apple के बीटा परीक्षण कार्यक्रम के लिए साइन अप किया है उन्हें भी यह अपडेट मिलेगा।

जिससे यूजर्स को Apple के नए iOS 16 के बारे में अधिक जानने में मदद मिलेगी क्योंकि इसे नियमित बीटा टेस्टर्स से फीडबैक मिलेगा। एक बार यह खत्म हो जाने के बाद, कंपनी अक्टूबर या नवंबर में ओएस को रेगुलर यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर देगी।

iOS 16 को Apple ने WWDC 2022 में किया था पेश

iOS 16 was introduced by Apple at WWDC 2022

आपको बता दें एप्पल ने IOS 16 पब्लिक बीटा 1 के साथ, Apple iPadOS 16 को भी टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया था। दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम का अनावरण पिछले महीने Apple WWDC 2022 में किया गया था। वहीं अब कम्पेटिबल डिवाइस वाला कोई भी व्यक्ति पब्लिक बीटा संस्करण का परीक्षण कर सकता है।

iOS 16 का पब्लिक बीटा, आईफोन 13 सीरीज, आईफोन 12 सीरीज, आईफोन 11 सीरीज, आईफोन एक्सएस, आईफोन एक्सएस मैक्स, आईफोन एक्सआर, आईफोन एक्स, आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस और आईफोन एसई (दूसरी पीढ़ी या बाद में) वाले उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। लीक्स की माने तो IOS 16 का स्टेबल वर्जन iPhone 14 सीरीज के साथ आउट-ऑफ-द-बॉक्स आने वाला है।

iOS 16 में मिलते हैं ये शानदार फीचर्स

These great features are available in iOS 16

iOS 16 में हमें नया लॉकस्क्रीन देखने को मिलता है। इसमें यूजर्स टेक्स्ट जोड़ना, घड़ी के डिज़ाइन को कस्टमाइज़ करने और नीचे से ऊपर स्क्रॉल करके नोटिफिकेशन देखने को मिलते हैं। यूजर्स मल्टीपल वॉलपेपर्स के बीच स्वाइप भी कर सकेंगे। इसके अलावा, imessage ऐप में यूजर्स संदेशों को एडिट और अनसेंड कर सकते हैं।

इसके अलावा, SharePlay फीचर अब मैसेज में भी आने जा रहा है, जिससे फिल्मों या गानों जैसी सिंक की गई सामग्री का आनंद लेना संभव हो जाता है और मैसेज में चैट करते समय प्लेबैक कंट्रोल शेयर करना संभव हो जाता है। साथ ही कंपनी ने इसमें Security Check नाम से एक फीचर को भी जोड़ा है।

पेगासस जैसे हैकिंग अटैक को रोकेगा ये मोड

apple lockdown mode

 

सुरक्षा के लिहाज से, ऐप्पल ने हाल ही में पेगासस और हर्मिट जैसे राज्य द्वारा इस्तेमाल किए गए मैलवेयर द्वारा फोन को हैक होने से रोकने के लिए लॉकडाउन मोड को भी पेश किया है। ऐप्पल पासवर्ड को पासकी से भी बदल रहा है। मेल ऐप में, आप ईमेल शेड्यूल कर सकते हैं, भेजना रद्द कर सकते हैं और फॉलो-अप रिमाइंडर प्राप्त कर सकते हैं, और मैप्स ऐप मल्टी-स्टॉप रूटिंग का सपोर्ट करता है।

iOS 16 को लेकर हमारी राय

Our opinion about iOS 16

यदि आप भी आईओएस 16 के बीटा वर्ज़न के लिए साइन अप करने की योजना बना रहे हैं तो आप इस बात को ध्यान में रखें कि शुरुआती चरण में ओएस में बहुत से बग्स देखने को मिलते हैं जो कभी-कभी फोन को नुकसान भी पहुंचा सकते है। यदि आप संस्करण का परीक्षण करने के इच्छुक हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने सभी डेटा का बैकअप लिया है। अन्यथा, हम आपको सलाह देंगे कि सभी उपयोगकर्ताओं के लिए अपडेट उपलब्ध होने तक कुछ महीनों तक प्रतीक्षा करें।

ये भी पढ़े : जानिए इंस्टाग्राम के इस गुप्त वेनिश फीचर के बारे में, मैसेज खुद ब खुद हो जायेगे गायब

ये भी पढ़े : Moto G42 की आज पहली सेल, जिसमें SBI बैंक ऑफ़र भी शामिल है, जानिए फीचर्स और कीमत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT