होम / iPhone 14 Series पर अब तक का बड़ा खुलासा! मल्टीटास्किंग अनुभव मिलेगा और भी बेहतर, जानिए कैसे

iPhone 14 Series पर अब तक का बड़ा खुलासा! मल्टीटास्किंग अनुभव मिलेगा और भी बेहतर, जानिए कैसे

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 27, 2022, 12:42 pm IST
ADVERTISEMENT
iPhone 14 Series पर अब तक का बड़ा खुलासा! मल्टीटास्किंग अनुभव मिलेगा और भी बेहतर, जानिए कैसे

iPhone 14 Series

इंडिया न्यूज़, Gadgets News: जैसे की सभी जानते हैं कि एप्पल हर साल सितंबर में अपने नए आईफोन और प्रोडक्ट्स को लॉन्च करता है। इस बार भी कंपनी इस आने वाले इवेंट में iPhone की नई 14 सीरीज को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। लीक्स में पहले ही iPhone 14 के फीचर्स का खुलासा हो गया है अबकी बार iPhone 14 सीरीज में कंपनी चार फ़ोन्स को लॉन्च करेगी।

मिलेगा और भी बेहतर मल्टीटास्किंग अनुभव

इसमें iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max , iPhone 14 Pro Max शामिल होगें। जानकारी के अनुसार इस बार iPhone 14 Pro और Pro Max की कीमत एपल की पिछली सीरीज 13 के इन दोनों वेरिएंट के मुकाबले करीब 7,955 रुपये ज्यादा होने की बात कही जा है। वहीं अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसमे यह दवा किया गया है कि इस बार कंपनी बेहतर मल्टीटास्किंग अनुभव देने के लिए iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में LPDDR5 रैम का इस्तेमाल करने वाली है।

प्रो मॉडल्स में मिलेंगे बड़े अपग्रेड

iPhone 14 Pro, Pro Max

वर्तमान iPhones LPDDR4X रैम की पेशकश करते हैं और सूत्रों के अनुसार iPhone 14 सीरीज में गैर-प्रो मॉडल भी समान होंगे। कई लीक और अफवाहों को देखते हुए यह बिल्कुल भी आश्चर्यजनक नहीं है, जिसमें दावा किया गया है कि iPhone 14 सीरीज में प्रो वेरिएंट को बड़े अपग्रेड प्राप्त होंगे और अन्य दो मॉडलों में मामूली सुधार देखने को मिलेंगे।

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि IPhone 14 और iPhone 14 Max Apple के पुराने A15 बायोनिक चिपसेट से लेस होंगे, जो मौजूदा iPhone 13 सीरीज में देखने को मिलता है। IPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max मॉडल में हमें नई A16 बायोनिक चिप मिलने वाली है।

कैमरा फीचर्स होंगे शानदार

इसी तरह, प्रो मॉडल में शानदार कैमरा फीचर्स मिलने वाले है। इनमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 12-मेगापिक्सल का 2.5x टेलीफोटो सेंसर शामिल है। रेगुलर और मैक्स वेरिएंट में डुअल रियर कैमरा सेटअप होने का अनुमान है, जिसमें 12-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर शामिल है। वहीं फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा हो सकता है।

मिलेगा पंच-होल डिज़ाइन

iPhone 14 series will get punch-hole design
iPhone 14 series will get punch-hole design

डिज़ाइन में इस बार केवल प्रो मॉडल में बड़े अपग्रेड देखने को मिल सकते हैं। IPhone 14 प्रो मॉडल में कथित तौर पर पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन मिलेगा, जबकि सस्ता वेरिएंट पुराने नॉच डिज़ाइन को बरकरार रख सकता है जिसे हमने iPhone 13 सीरीज़ में देखा है।

कहा जा रहा है कि इस बार भी केवल प्रो मॉडल ही 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएंगे जबकि रेगुलर और मैक्स मॉडल कथित तौर पर 60Hz स्क्रीन के साथ आएंगे। आईफोन 14 और आईफोन 14 प्रो में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले हो सकता है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1170 x 2532 हो सकता है। नए आईफोन 14 मैक्स मॉडल और आईफोन 14 प्रो मैक्स में कथित तौर पर 6.7 इंच की स्क्रीन होगी।

ये भी पढ़े : वॉट्सऐप यूजर्स के लिए पुलिस की चेतावनी, इस मैसेज का दिया जवाब तो अकाउंट होगा खाली

ये भी पढ़े : Mahindra XUV700 SUV को मिली 1.5 लाख से अधिक बुकिंग, लेकिन खरीदारों को करनी होगी लंबी प्रतीक्षा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT