होम / Iphone: क्या आपके भी जेहन में है आईफोन चोरी होने का डर, हो जाएं बेखौफ जल्दी से कर ले ये आसान सेटिंग

Iphone: क्या आपके भी जेहन में है आईफोन चोरी होने का डर, हो जाएं बेखौफ जल्दी से कर ले ये आसान सेटिंग

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 3, 2023, 2:26 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Iphone: आपके पास अगर आईफोन है तो जाहिर सी बात है कि, आपके मन में ये सवाल हर समय घूमता होगा कि, अगर मेरा आईफोन चोरी हो गया तो मै क्या करुंगा। तो हमारी ये रिपोर्ट आपके लिए है। बता दें कि, इन दिनों फोन चोरी के बहुत से मामले सामने आते रहे है जिसके बाद घर से लेकर बाहर सड़क तक फोन को लेकर टेंशन बनी ही रहती है। लेकिन आपकी इस टेंशन को दूर करने के लिए आज हम आपको तीन ऐसी ट्रिक्स बताएंगे जिसके बाद आपका फोन चोरी हो जाने पर भी वापिस मिल जाएगा। जिसके लिए आपको केवल अपने फोन में पहले से ही कुछ सेटिंग करनी होगी।

जानिए क्या है सेटिंग

जानकारी के लिए बता दें कि, सबसे पहले आईफोन की सेटिंग में जाएं , इसके बाद ID और पासकोड में Allow Access when locked के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद कंट्रोल सेन्टर और एसेसरीज को डिसेलेक्ट कर दें।

लोकेशन जानने के लिए उपाय

1. सबसे पहले फोन की सेटिंग के ऑप्शन पर जाएं और अपने नाम पर क्लिक करें
2. फाइंड माय आईफोन के ऑप्शन पर क्लिक करें.
3. फाइंड माय आईफोन के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद फाइंड माय नेटवर्क पर सेंड लास्ट लोकेशन पर क्लिक करें.

आपके फोन को ये रखेगा सुरक्षित

जानकारी के लिए बता दें कि, ऐसी सेटिंग्स के बाद आपका चोरी या खोए हुए आईफोन को ढूंढने के लिए उसकी लोकेशन आपकी मदद कर सकती है। अब आप सोच रहे होंगे चोर फोन लेते ही फोन को स्विच ऑफ कर देगा तो क्या करेंगे तो बता दें कि, कभी ना कभी तो वो फोन का स्विच ऑन करेगा, जब भी फोन का स्विच ऑन होगा आप उसकी लोकेशन को ट्रैक कर सकेंगे। आईफोन की खास बात ये है कि इसमें ई-सिम लगाई जा सकती है, अगर आप चाहें तो अपने आईफोन के लिए एक eSIM भी खरीद सकते हैं, जिसके बाद किसी के लिए भी आईफोन से सिम निकालना नामुमकिन हो जाएगा।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT