होम / IPhone Feature: iPhone के इस फीचर के बारे में क्या पता है आपको, फोटो के लिए बेहद कमाल का ऑप्शन

IPhone Feature: iPhone के इस फीचर के बारे में क्या पता है आपको, फोटो के लिए बेहद कमाल का ऑप्शन

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 29, 2023, 2:44 am IST
ADVERTISEMENT
IPhone Feature: iPhone के इस फीचर के बारे में क्या पता है आपको, फोटो के लिए बेहद कमाल का ऑप्शन

India News (इंडिया न्यूज़), IPhone Feature: आईफोन और एंड्रॉयड यूज़र के बीच में हमेशा एक चीज़ को लेकर बहस छिड़ी रहती है कि किसका फोन कितना बेहतर है। कोई अपने आईफोन की अच्छाइयां गिनाता है तो कोई एंड्रॉयड की तारीफ के पुल बांधता है। दोनों के फीचर को कंपेयर करना थोड़ा सा मुश्किल है, जिसकी वजह है कि, दोनों का ऑपरेटिंग सिस्टम बिलकुल ही अलग तरह से काम करता है और कीमत के मामले में भी ऐपल एक बड़ी रकम वसूलता है। ऐसे में आज हम एक आईफोन की एक खास खासियत के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे देख आप एंड्रॉयड वाले यकीनन काफी फील करेंगे।

फोटो का अनिमेटेड स्टिकर

बता दें कि, ऐपल के iOS 17, iPadOS 18 और macOS Sonoma अपडेट में यूज़र्स को एक बहुत ही कमाल का फीचर मिलता है। इस फीचर के जरिये यूज़र्स किसी भी फोटो का स्टिकर और लाइव फोटो का अनिमेटेड स्टिकर बना सकते हैं। इसमें खास बात यह है कि, स्टिकर को स्पेशल इफेक्ट भी दिया जा सकता है और साथ ही इन स्टिकर को ऐपल मैसेज में भी ऐड किया जा सकता है। अगर आप इस स्टिकर के फीटर को इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको देखना होगा कि, आपका ऐपल डिवाइस लेटेस्ट अपडेट से इंस्टॉल से अपडेटेड होना चाहिए।

ऐसे बनाएं फोटो का Sticker 

  • इस स्टीकर को बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने गैलेरी को खोलना होगा। फिर किसी भी फोटो पर जाएं और उसपर देर तक प्रेस करें, जिससे कि सब्जेक्ट आउटलाइन हो जाएगा। इसके बाद आपके सामने Add Sticker पॉप-अप हो जाएगा।
  • अगर आपको पूरी फोटो के स्टिकर के रूप में चाहिए, तो Select All पर प्रेस करें और फिर Add Sticker पर टैप करें। इसके बाद ये आपके स्टिकर Album में ऐड हो जाएगा। जिसे आप टेक्स्ट मैसेज के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसके अलावा अगर आप चाहते हैं कि, फोटो के बनाए गए स्टिकर को वॉट्सऐप पर शेयर करें तो आपको गैलरी में मौजूद किसी भी फोटो पर लॉन्ग प्रेस करना होगा। इसके बाद आपको वॉट्सऐप चैट पर जाकर Paste करके Send कर देंना होगा।

Read Also:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT