होम / Apple iPhone: सता रहा आईफोन चोरी होने का डर, करें ये काम

Apple iPhone: सता रहा आईफोन चोरी होने का डर, करें ये काम

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 3, 2023, 7:47 am IST

India News(इंडिया न्यूज),IPhone Tips: आज के समनय में आईफोन का उपयोग करना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन क्या आपको पता है कि, आईफोन में फोन चोरी होने के बाद भी चोर आपके फोन के सीम नहीं निकाल पाएंगे। आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर ये तरीका कौन सा है? चोर फोन चोरी करने के बाद सबसे पहले फोन से सिम कार्ड को रिमूव कर फेंक देता है लेकिन हम आज जो तरीका आपको बताएंगे अगर आप उस तरीके को फॉलो कर लेते हैं तो आपके फोन से कोई भी सिम को बाहर नहीं निकाल पाएगा।

जानिए कैसे?

जानकारी के लिए बता दें कि, फोन के कार्ड स्लॉट में फिजिकल सिम तो आपने लगते हुए सुना और देखा होगा लेकिन एक सिम ऐसी भी है जो बिना फोन के कार्ड स्लॉट में लगे ही सिम की तरह काम करती है. इस सिम का नाम है, eSIM, क्या होती है ई-सिम आइए जानते हैं। ई-सिम का मतलब है एम्बेडेड सिम जो फिजिकल सिम का डिजिटल वर्जन होती है. आसान भाषा में समझाएं तो इस सिम को आपको फिजिकली सिम कार्ड स्लॉट में लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है. ई-सिम का फायदा यह है कि इस सिम के चोरी होने या खोने का भी खतरा नहीं होता है.

एयरटेल यूजर कैसे करें एक्टिवेट?

इसके सााथ ही अब एयरटेल यूजर्स के मन में सवाल उठ रहे होंगे कि, अब एयरटेल यूजर इसे कैसे एक्टिव करेंगे। तो अब आपको बतातें है कि, फोन में एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए ई-सिम एक्टिवेट कर सकते हैं। फोन में एयरटेल थैंक्स ऐप को डाउनलोड करें और उस फोन नंबर को डालकर लॉग-इन करें जिसे आप ई-सिम में अपग्रेड करना चाहते हैं। इसके बाद होम पेज पर नीचे स्क्रॉल करते हुए जाएं। इसके बाद आपको अपग्रेड टू ई-सिम आइकन पर क्लिक करना होगा और फिर ई-सिम के लिए रिक्वेस्ट डालनी होगी। इसके बाद डिवाइस चुने और अपने डिवाइस के 32 अंक वाले EID नंबर को दर्ज करें। वहीं आपके रजिस्टर फोन नंबर पर ओटीपी आएगा उसे वेरिफाई करें, ओटीपी डालने पर आपकी Airtel eSIM रिक्वेस्ट सबमिट हो जाएगी। इसके बाद आपको स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाकर ई-सिम को डाउनलोड करना होगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT