होम / नथिंग फोन (1) खरीदने से पहले जान लें ये 5 बातें, फ़ोन में हैं ये कमियां

नथिंग फोन (1) खरीदने से पहले जान लें ये 5 बातें, फ़ोन में हैं ये कमियां

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 18, 2022, 12:35 pm IST
ADVERTISEMENT
नथिंग फोन (1) खरीदने से पहले जान लें ये 5 बातें, फ़ोन में हैं ये कमियां

Nothing Phone (1)

इंडिया न्यूज़, Gadgets News: नथिंग फोन (1) को भारत में लॉन्च कर दिया गया है और यह फ्लिपकार्ट के माध्यम से 32,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ आता है। जिन लोगों ने इस 5G फोन को प्री-ऑर्डर किया है, वे सभी लॉन्च ऑफर्स का लाभ उठाने पर इसे 30,000 रुपये से कम में प्राप्त कर सकेंगे।

यह 21 जुलाई को ओपन सेल के लिए उपलब्ध होगा। इसलिए, जिन लोगों को इसे प्री-ऑर्डर करने का मौका नहीं मिला, वे कुछ हफ्तों के बाद इसे खरीद सकेंगे। वहीं आज हम आपको इस लेख में 5 कारण बताएंगे हैं कि आप नथिंग फोन 1 को क्यों खरीदें, वहीं आपको दो कारण भी बताएंगे की आपको क्यों ये फ़ोन नहीं लेना चाहिए।

नथिंग फोन (1) : ये हैं 5 कारण, आपको इसे क्यों खरीदना चाहिए

Nothing Phone (1): 5 Reasons Why You Should Buy It

नथिंग फोन (1) के प्रमुख key सेल्लिंग पॉइंट्स में से एक इसकी शानदार सेमि -ट्रांसपेरेंट डिज़ाइन है। वर्तमान में, हमें बहुत से फ़ोन लगभग एक समान डिज़ाइन देख रहे हैं, लेकिन किसी भी फ़ोन में अब तक ऐसा डिज़ाइन देखने को नहीं मिलता। डिवाइस का डिज़ाइन कुछ हद्द तक हमें आईफोन जैसा लगता है। सपाट किनारे और गोल कोने कही न कही हमे प्रीमियम फील कराते हैं।

नथिंग फोन का बैक पैनल और डिज़ाइन

नथिंग फोन के बैक पैनल पर लाइट्स की कुछ स्ट्रिप्स दी गई हैं। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी आपको अलग-अलग स्मार्टफोन फंक्शन के लिए स्पेसिफिक लाइट पैटर्न सेट करने देती है और जिसमे आप साउंड इफेक्ट भी जोड़ सकते हैं, जो कि देखने में काफी अच्छा और मजेदार है। इसमें स्टीरियो स्पीकर हैं बस एक हेडफोन जैक की कमी है।

Nothing Phone (1) : Back Panel and Design

इसका दमदार प्रोसेसर

डिवाइस में एक ब्राइट स्क्रीन है जिसके साथ स्नैपड्रैगन 778G+ प्रोसेसर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इसमें फ़ोन की परफॉमस पर भी काफी ध्यान दिया है। गेमिंग के लिए भी यह फ़ोन एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

क्लीन और शानदार इंटरफ़ेस

फ़ोन में आपको एक साफ और सरल इंटरफ़ेस मिलता है, जो आजकल बहुत से स्मार्टफोन्स में मिसिंग है। इसमें कोई भी एक्स्ट्रा ब्लोटवेयर नहीं है, जिसका अर्थ है कि आपको स्मार्टफोन पर अनावश्यक थर्ड पार्टी ऐप्स नहीं मिलते। इस डिवाइस पर हैप्टिक फीडबैक बहुत अच्छा है। डिवाइस नथिंग ओएस पर रन करता है, जो एंड्रॉइड 12 पर बेस्ड है। इंटरफेस नियर-स्टॉक एंड्रॉइड है। फ़ोन में तीन साल के एंड्रॉइड ओएस और चार साल के सिक्योरिटी अपडेट मिलते हैं जो इसे और भी खास बना देते हैं।

Nothing Phone (1) : Clean and great interface

IP53 रेटिंग से है लेस

ज्यादातर स्मार्टफोन जो 30,000 रुपये के आस पास लॉन्च होते हैं उनमे आमतौर पर आईपी रेटिंग नहीं होती है लेकिन नथिंग फोन 1 में फ़ोन की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा गया है। नथिंग फोन (1) IP53 रेटिंग के साथ आता है, जिसका अर्थ है कि यह स्प्लैश रेसिस्टेंट है, लेकिन ध्यान रखें कि इसमें पानी से कोई सुरक्षा नहीं मिलती। परंतु फिर भी ये कुछ न होने से बेहतर है। IP53 रेटिंग का मतलब है कि फ़ोन पर बारिश या पानी के छींटे का भी कोई आसार नहीं होगा।

फोटोग्राफी के लिए बेस्ट

कैमरा डिपार्टमेंट में भी यह फ़ोन काफी अच्छा है, हमारी राय में, यह अपने सेगमेंट के कुछ मिड-रेंज फोन की तुलना में थोड़ा बेहतर फोटोग्राफी अनुभव प्रदान करता है। दिन के उजाले में कलर रिप्रोडक्शन वाकई काफी अच्छा है, इंस्टाग्राम लवर्स के लिए ये फ़ोन एक बेस्ट ऑप्शन है।

नथिंग फोन (1): ये दो कारण बन सकते हैं बड़ी समस्या

Nothing Phone (1): These two reasons can become a big problem

सैमसंग जैसे ब्रांड जहां आज भी फोन के साथ चार्जर पेश कर रहे हैं, वहीं इस फ़ोन के साथ आपको कोई भी चार्जर नहीं मिलने वाला। आपको इसे अलग से खरीदना होगा। डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग के लिए सपोर्ट है, जो कि कुछ ऐसा है जो आपको 30,000 रुपये की कीमत में नहीं मिलता है।

इसके लिए आपको और अलग से पैसे खर्च करने होंगे। फ़ोन में भी केवल 15W चार्जिंग सपोर्ट मिलता है, मतलब फ़ोन भी बहुत स्लो चार्ज होगा। जहां एक ओर ब्रांड 80W से लेकर 120W तक की वायर्ड फास्ट चार्जिंग पेशकर रहे हैं, वहीं इस फ़ोन में आज भी 15W का चार्जिंग सपोर्ट मिल रहा है जो इस फ़ोन का एक नेगेटिव पॉइंट बन जाता है।

Nothing Phone (1): A little difficult to use with one hand

एक हाथ से इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल

जहां डिज़ाइन इसके प्रमुख प्लस पॉइंट्स में से एक है, पर वहीं इसमें एक समस्या है जो कुछ यूजर्स को हो सकती है। नथिंग फोन में बॉक्सी डिज़ाइन, सपाट किनारे और wider screen, जिससे इसे एक हाथ से इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। डिवाइस थोड़ा भारी भी है। इसके अतिरिक्त, आपको ग्लास बैक पैनल की सुरक्षा के लिए एक केस खरीदना होगा।

बॉक्स में नहीं मिलता चार्जर

फिंगरप्रिंट सेंसर की स्पीड कीमत के हिसाब से तो बहुत स्लो है और कभी-कभी फोन को अनलॉक करने के लिए 2-3 बार प्रयास करने पड़ते हैं। हालांकि ये डील-ब्रेकर नहीं हैं, लेकिन बॉक्स में चार्जर न होना कुछ के लिए एक समस्या हो सकती है। कंपनी 45W फास्ट चार्जर के लिए 2,500 रुपये और डिवाइस को प्री-ऑर्डर करने वालों से 1,500 रुपये चार्ज कर रही है। यदि आप इस पर अतिरिक्त खर्च करने के लिए तैयार हैं, तो आप डिवाइस खरीदने पर विचार कर सकते हैं।

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT