होम / जानिए लोग क्यों Royal Enfield Bullet के है फैन

जानिए लोग क्यों Royal Enfield Bullet के है फैन

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 16, 2022, 7:09 pm IST
ADVERTISEMENT
जानिए लोग क्यों Royal Enfield Bullet के है फैन

Royal Enfield Bullet

इंडिया न्यूज़, Latest Bike News: आजकल अगर कोई भी युवा बाइक खरीदने की बात करता है तो उसके मन में सबसे पहला नाम Royal Enfield Bullet का ही आता है। कभी न कभी अपने भी शायद सोचा होगा कि आपके पास भी एक शानदार बुलेट बाइक हो । आखिर क्यों लोग इस बाइक के इतने दीवाने है ऐसी क्या खुबिया इस बाइक में है जो सभी को लुभाने लगती है। आइये जानें इसके बारे में….

बाइक देती है प्रीमियम अनुभव

अगर आप इस बाइक को चलाते है तो इस बाइक जैसा प्रीमियम अनुभव आपको और किसी बाइक में देखने को नहीं मिलने वाला। परंतु ये पर्सनल चॉइस पर भी डिपेंड करता है। बाइक का वजन करीब 200 KG है। इसके अलाव इस बाइक में 350CC का इंजन दिया गया है जो की बड़े गियर में भी कम रेस देने पर आसानी से चला सकते हैं।

बता दे कि इसमें गियर बदलने की भी नौबत कम ही आती है। जो ड्राइविंग को और भी आरामदायक बना देता है। जिसे इसे चलने का अनुभव भी गजब का मिलता है। लेकिन इस बाइक को चलने के लिए ड्राइवर का वजन भी अच्छा होना चाहिए ताकि बाइक को स्टेबल रख सके। इसके अलावा लेदर से बनी इसकी सीट पर बैठने का अनुभव भी कमाल का है।

Royal Enfield Bullet gives premium experience

दिल जीत लेती है इसकी आवाज़

सभी को लुभाने के लिए तो, इस बाइक की आवाज ही काफी है। शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो बूलेट बाइक की आवाज का दीवाना न हो। जहां से भी राइडर इस बाइक को लेकर निकलता है तो एक बार तो सब इस बाइक की आवाज सुनकर देखते जरूर है। यह बाइक इतनी फेमस है कि बहुत से पंजाबी गानों में तो इसे पंजाबियों की शान बताया गया है।

इन समस्याओं को कंपनी ने किया दूर

इस बाइक का इंजन 350cc का होने के कारण यह बहुत पॉवरफुल तो थी ही परंतु इसकी किक भी बहुत भरी थी। इससे चोट लगने का भी खतरा रहता था। लेकिन अब कंपनी ने इस खामी को दूर करते हुए इसमें इलेक्ट्रिक स्टार्ट का भी विकल्प दे दिए है। जिसे बहुत से लोगों ने काफी पसंद किया है।

Royal Enfield Bullet Features

मेंटिनेंस का ख्याल रखें, तो इंजन देगा गजब की माइलेज

350cc का पॉवरफुल इंजन होने के कारण यह बाइक तेल भी बहुत लेती थी, इसका माइलेज बहुत कम था। लेकिन अब कंपनी ने इस बात पर भी ध्यान देते हुए इस बाइक का माइलेज बढ़ाया है। बता दे कि इस बाइक की सर्विस अगर समय पर करवाए तो यह बाइक ज्यादा से ज्यादा करीब 40 KM का माइलेज दे सकती है जो 350CC इंजन के अनुसार बहुत ही बेहतर माइलेज है।

हर बार मिलते है नए फीचर्स

कंपनी इस बाइक में हर बार कुछ न कुछ नए बदलाव कर नई तकनीक पेश करती आई है, जैसे कि अब हाल ही में कंपनी ने इस बाइक में भी ABS ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी देनी शुरू कर दी है। अब लगभग सभी मॉडल में यह तकनीक उपलब्ध है।

Royal Enfield Bullet Price

इतनी है बाइक की कीमत

इस बाइक की कीमत की बात करें तो यह मार्किट में करीब 1.5 लाख से शुरू होती है। खास बात यह है कि इस बाइक का री सेल वैल्यू भी मॉडल के अनुसार बहुत ही बेहतर मिलता है क्योकि इस बाइक की मांग हमेशा से ही बहुत अधिक रही है। यदि आप भी इस समय बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यह एक बेहतर विकल्प हो सकती है।

ये भी पढ़े : टाटा ने लॉन्च किया एसयूवी का नया वेरिएंट, जानें कीमत

ये भी पढ़े : Maruti 20 जुलाई को लॉन्च करेगी नई Grand Vitara, बुकिंग शुरू

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT